होम / अगर मदरसे में देश विरोधी गतिविधियां हुई तो ढहा दिया जाएगा : हिमंत बिस्वा

अगर मदरसे में देश विरोधी गतिविधियां हुई तो ढहा दिया जाएगा : हिमंत बिस्वा

Naresh Kumar • LAST UPDATED : September 1, 2022, 9:07 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News। Assam CM Himanta Biswa Sarma : असम के बोंगाईगांव जिले में मदरसे को गिराए जाने के बाद राजनीति बयानबाजी का दौर शुरू हो गई है। एआईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने सरकार पर आरोप लगाए हैं। जिसके बाद असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि अगर मदरसे में देश विरोधी गतिविधियां हुईं तो उनको ढहा दिया जाएगा। इस मदरसे पर जिहादी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप था। जिस कारण प्रशासन ने बुधवार को इस मदरसे को ढहा दिया है।

योगी आदित्यनाथ जो कर चुके वहीं असम में बिस्वा कर रहे

बता दें कि सीएम के बयान से पहले बदरुद्दीन अजमल ने असम सरकार पर गंभीर आरोप लगाए थे। अजमल ने कहा था कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा असम में ठीक वही तरीका अपना रहे हैं, जो योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में कर चुके हैं।

असम सरकार पर मदरसों से छात्रों को निष्कासित करने का आरोप है। वहीं अजमल ने जिहादी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में एक शिक्षक को गिरफ्तार करने के बाद 31 अगस्त को दो मदरसों से छात्रों को निष्कासित करने पर निंदा की है।

2024 में डराकर वोट लेना चाहती है भाजपा

एआईयूडीएफ अध्यक्ष मौलाना बदरुद्दीन अजमल का कहना है कि मुस्लिमों व मदरसों पर हमले इसलिए बढ़ गए हैं, क्योंकि भाजपा 2024 के चुनाव में उन्हें डरा कर वोट लेना चाहती है और सत्ता में बनी रहना चाहती है।

चुनावों से पहले मदरसों पर बढ़ाए हमले

अजमल का कहना है कि 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले मुस्लिमों और मदरसों पर हमले बढ़ गए हैं। भाजपा को 2024 में सत्ता में बने रहने के लिए मुस्लिमों के वोटों की जरूरत है। मुस्लिमों पर उनके हमले बढ़ रहे हैं ताकि डरे हुए मुस्लिम उन्हें वोट कर सकें।

राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल होने पर होगी कार्रवाई

इसके बाद मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने बयान में कहा कि यदि सरकार को यह जानकारी मिलेगी कि मदरसों का इस्तेमाल राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए किया जा रहा है तो इस तरह के संस्थानों को ढहाया जाएगा।
हमारी मदरसों को ढहाए जाने की कोई मंशा नहीं

हिमंत बिस्वा ने कहा, हमारी मदरसों को ढहाए जाने की कोई मंशा नहीं है। हमारी मंशा सिर्फ यही है कि इन मदरसों का इस्तेमाल जिहादी तत्वों के लिए नहीं हो। अगर हमें ऐसी कोई जानकारी मिलेगी कि मदरसों की आड़ में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए इनका इस्तेमाल किया जा रहा है तो इन्हें ढहाया जाएगा।

ये भी पढ़े : तीस्ता सीतलवाड़ केस: नहीं मिली बेल, सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से पूछा FIR का आधार

ये भी पढ़े : 11 साल की रिसर्च के बाद: सीरम इंस्टीट्यूट ने बनाई सर्विकल कैंसर के खिलाफ पहली स्वदेशी वैक्सीन

ये भी पढ़े : इंदौर में 7 कर्मचारियों ने कंपनी के बाहर खाया जहर, दोनों मालिक फरार

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT