होम / अर्पिता की मां को नहीं पता बेटी के पास इतने पैसे हैं, कहा-कभी-कभी आती थी मिलने

अर्पिता की मां को नहीं पता बेटी के पास इतने पैसे हैं, कहा-कभी-कभी आती थी मिलने

Naresh Kumar • LAST UPDATED : July 30, 2022, 6:06 pm IST

इंडिया न्यूज, New Delhi News : Arpita Mukherjee : पश्चिम बंगाल के कोलकाता में रहने वाली अर्पिता मुखर्जी आजकल काफी सुर्खियों में हैं और हों भी क्यों ना। बीती 22 जुलाई से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है और रोज कोई ना कोई खुलासा हो ही रहा है। पहले दिन ईडी को अर्पिता के घर से छापेमारी के दौरान 21 करोड़ 90 लाख रुपये की नकदी और 70 लाख रुपये का सोना बरामद हुआ था।

दूसरी छापेमारी में 27 करोड़ 90 लाख रुपये की नकदी और 4 करोड़ 31 लाख रुपये का सोना बरामद किया था। लेकिन आज अर्पिता के बारे में नया खुलासा हुआ है जिसको सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

क्योंकि करोड़ पति अर्पिता मुखर्जी की मां टूटे मकान में रहती है। ताजुब की बात ये है कि उन्हें पता तक नहीं कि बेटी के पास इतना रुपया है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

क्या है मामला…

उल्लेखनीय है कि ईडी ने अर्पिता और राज्य के वाणिज्य मंत्री चटर्जी को 22 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया था। मंत्री को एसएससी (स्कूल सेवा आयोग) घोटाले से जुड़े धन शोधन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

उन पर राज्य के शिक्षा मंत्री रहने के दौरान सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों और कर्मचारियों की अवैध नियुक्ति का आरोप है। मौजूदा समय में चटर्जी ईडी की हिरासत में हैं।

ईडी ने 22 जुलाई को अर्पिता मुखर्जी के टॉलीगंज फ्लैट पर छापेमारी के दौरान करीब 20 करोड़ 90 लाख रुपये बरामद करने का दावा किया था।

अर्पिता कभी-कभी मिलने आती है : मां मिनाती मुखर्जी

अर्पिता का पुश्तैनी घर

मिली जानकारी अनुसार बलघेरिया के देवानपाड़ा इलाके में जहां अर्पिता का पुश्तैनी घर है, उस घर की हालत खराब है। घर में अर्पिता की बुजुर्ग मां मिनाती मुखर्जी अकेली रहती हैं। अर्पिता की छोटी बहन की भी शादी हो चुकी है।

जब मिनाती से बात करने की कोशिश की गई तो उनका कहना था कि मैं किसी से बात नहीं करना चाहती। मुझे तो पड़ोसियों ने कहा है कि आप ताला लगाकर ही रखो और किसी से बात मत करो।

उन्होंने बताया, अर्पिता कभी-कभी मिलने आती है। राशन-दवाई दे देती है लेकिन पैसे कभी नहीं दिए। वो कई साल पहले घर छोड़ चुकी है। पहले सीरियल में काम किया। फिर फिल्मों में भी आई लेकिन उसने इस बात का कभी जिक्र नहीं किया कि उसके पास इतने पैसे हैं।

क्या अमाउंट और बढ़ने की उम्मीद है?

उधर, सीजीओ काम्पलेक्स में पार्थ और अर्पिता से पूछताछ कर रही ईडी को कई नई प्रापर्टी के बारे में पता चला है। जल्द इन जगहों पर छापा मारा जाएगा।

इसके बाद अमाउंट और ज्यादा बढ़ सकता है। ईडी ने आने वाले दिनों में 10 से 12 जगहों पर छापा मार सकती है। ‘बंगाल में इंटेलिजेंस और पुलिस का फोकस अपोजिशन पर है। सत्ता पक्ष के नेताओं पर कोई ज्यादा वाच नहीं रखता।

इसलिए ऐसा लगता है कि यह मामला अभिषेक या ममता बनर्जी की नजर में नहीं आया। यदि उनके नालेज में होता तो पार्थ के खिलाफ इतना सख्त रुख शायद नहीं अपनाया जाता।

इतना रुपया कैस एकत्र हुआ?

इस मामले में टीएमसी के राज्य उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार का कहना है, ईडी ने अभी तक टीएमसी से डायरेक्ट कनेक्टिविटी के बारे में कुछ नहीं बोला है।

वहीं पार्टी ने साफ कर दिया है कि अर्पिता का टीएमसी से कोई लेनादेना नहीं है। वहीं कहा जा रहा है जो पैसे मिले हैं, उसके सोर्स का पता लगाया जाए, क्योंकि नोटबंदी के बाद यह शायद ब्लैक मनी का सबसे बड़ा मामला है।

ईडी ने नोटबंदी के बाद ब्लैक मनी खत्म होने का किया था दावा

ईडी ने कहा था कि नोटबंदी के बाद ब्लैक मनी खत्म हो जाएगी तो फिर ये 50 करोड़ रुपए कैसे एकत्र हो गए। क्या यह इंडियन सिस्टम का डिफाल्ट नहीं है।

वहीं जिस टीचर्स रिक्रूटमेंट को लेकर पूरी जांच चल रही है उसका नोटिफिकेशन 2014 में जारी हुआ था। नोटबंदी के बाद नई करेंसी 2017 से आई। उसके पहले ही कई अपाइंटमेंट हो चुके थे। तो क्या नौकरी मिलने के बाद रिश्वत ली गई।

क्यों पार्थ को पसंद नहीं करते अभिषेक?

बताया जाता है कि अभिषेक बनर्जी पार्थ चटर्जी को पसंद नहीं करते। 2016 में भी उन्होंने पार्थ को मंत्रिमंडल में शामिल करने का विरोध किया था। 2021 में शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए थे।

पार्थ चटर्जी का टीएमसी में नंबर-3 का कद था। ममता और अभिषेक के बाद वे सबसे पावरफुल लीडर थे, लेकिन इस मामले ने उन्हें पूरी तरह पावर से बाहर कर दिया है। वे शुरू से ममता बनर्जी के लिए लायल रहे।

यदि पार्थ सही हैं तो अदालत में साबित करें : कुणाल

जबकि अभिषेक टीएमसी में अपने लायल नेताओं को आगे बढ़ाना चाहते हैं। वहीं जिन कुणाल घोष की टीएमसी में पार्थ ने ही वापसी करवाई थी। वही अब उनके खिलाफ बोल रहे हैं। कुणाल का कहना है कि यदि पार्थ सही हैं तो ये बात अदालत में साबित करें।

ये भी पढ़े : 248 किलो वेट उठाकर संकेत सरगर ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता सिल्वर मेडल, चोट से चूके गोल्ड

ये भी पढ़े : आज लिए गए संकल्प हमें 25 वर्ष में नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे : मोदी

ये भी पढ़े :  दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में झमाझम बारिश

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT