पीएफआई पर रेड मामले में अमित शाह ने की बैठक, बड़े एक्शन पर मंथन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली, (Amit Shah Meeting On PFI Raid): टेरर फंडिंग को लेकर पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ देश के दस से ज्यादा राज्यों में जारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की है। बैठक में एनआईए के डीजी और एनएसए के अलावा गृह सचिव सहित कई अधिकारियों ने भाग लिया।

बताया जा रहा है कि अमित शाह ने पीएफआई की गतिविधियों गत 29 अगस्त को भी बड़े अधिकारियों संग बड़े लेवल पर बैठक की थी और उस दौरान ही संगठन पर बड़े एक्शन को लेकर चर्चा की गई थी। आज की मीटिंग में भी इस बात पर विचार किया जा रहा है कि पीएफआई व उससे जुड़े संगठन एसडीपीआई पर छापों में क्या सबूत मिले हैं और आगे उन पर क्या एक्शन लिया जा सकता है।

ये भी पढ़े : पीएफआई मामले में दस राज्यों में ईडी, एनआईए के छापे, 100 नेता गिरफ्तार

पीएफआई के कई प्रमुखों सहित 100 से ज्यादा नेता गिरफ्तार

गौरतलब है कि टेरर फंडिंग मामले में एनआईए व ईडी की टीमों ने आज राज्य पुलिस के साथ दस से ज्यादा राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी की है और अब तक देश के 11 राज्यों में 106 ठिकानों पर पीएफआई से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। पीएफआई के कई प्रमुख नेता भी गिरफ्तार किए गए सदस्यों में शामिल हैं। जिन राज्यों में दबिश दी जा रही है उनमें देश की राजधानी दिल्ली के अलावा, उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, तेलंगाना और केरल भी शामिल हैं।

ये भी पढ़े :  तुर्की ने फिर अलापा जम्मू-कश्मीर का राग, भारत ने दिया करारा जवाब

पीएफआई पर ये हैं आरोप, दिल्ली प्रमुख परवेज अहमद भी दबोचा

बता दें कि पीएफआई के नेताओं और सदस्यों पर आतंकवाद के फंडिंग करने के आरोपों के अलावा ट्रेनिंग कैंप चलाने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को उकसाने के आरोप हैं। इस तरह की गतिविधियों में शामिल लोगों के दफ्तरों व घरों की ईडी व एनआईए तलाशी ले रही है। पीएफआई पर आज की कार्रवाई अब तक की सबसे बड़ी है। पीएफआई के दिल्ली प्रमुख को भी गिरफ्तार किया गया है और उसका नाम परवेज अहमद है।

कर्नाटक व तमिलनाडु में छापों को लेकर विरोध प्रदर्शन

कर्नाटक के मंगलुरु में छापे की कार्रवाई को लेकर पीएफआई व एसडीपीआई के समर्थकों ने प्रदर्शन किया। तमिलनाडु के डिंडुगल में भी विरोध प्रदर्शन किया गया। इस माह की शुरुआत में एनआईए ने आंध्र प्रदेश व तेलंगाना में 40 जगह छापेमारी की थी और उस दौरान चार लोगों को हिरासत में लिया गया था।

ये भी पढ़े : देश के 25 राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

Latest news
Related news