गुजरात चुनाव: अमित शाह और हार्दिक पटेल ने डाला वोट

इंडिया न्यूज़ (गांधीनगर, Amit shah and hardik patel cast there vote in gujarat second phase election): गुजरात चुनाव में दूसरे चरण में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी नेता हार्दिक पटेल ने मतदान किया। अमित शाह, उनके बेटे और बीसीसीआई सचिव जय शाह सहित उनके परिवार के सदस्यों के साथ, अहमदाबाद के नारनपुरा में एएमसी उप-क्षेत्रीय कार्यालय में अपना वोट डाला।

वोट डालने से पहले अमित शाह ने मंदिर में पूजा-अर्चना की। वोट डालने के बाद अमित शाह ने कहा की ‘मैं सभी से वोट देने की अपील करता हूं, खासकर पहली बार मतदान करने वाले युवा लड़कियों और लड़कों को वोट देना चाहिए।”

हार्दिक पटेल ने किया 150 सीट का दावा 

बीजेपी नेता हार्दिक पटेल ने चंद्रनगर प्राइमरी स्कूल के पोलिंग बूथ 264 पर वोट डाला। मतदान के बाद उन्होंने कहा की कि राज्य में सरकार बनने के बाद “सुरक्षा और सुशासन” के मॉडल को और मजबूत किया जाएगा। उन्होंने यह भी दावा किया की हम 150 सीटों के साथ बड़े अंतर से सरकार बनाएंगे।

दूसरे चरण की 93 सीटों पर मतदान अहमदाबाद, गांधीनगर, मेहसाणा, पाटन, बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली, महिसागर, पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, आणंद, खेड़ा और छोटा उदयपुर जिलों में हो रहा है।

प्रमुख नेता मैदान में

अंतिम चरण के प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में है घाटलोडिया यहाँ से गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल चुनाव लड़ रहे है, वीरमगाम से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भाजपा के उम्मीदवार है और गांधीनगर दक्षिण से अल्पेश ठाकुर बीजेपी के उम्मीदवार है।

विपक्ष के नेताओं में, कांग्रेस के सुखराम राठव छोटा उदयपुर से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि वीरमगाम, वडगाम और घाटलोडिया सीटों से लखाभाई भारवाड़, जिग्नेश मेवाणी और अमी याज्ञनिक सहित कुछ अन्य प्रमुख कांग्रेसी नेता इस चरण में चुनावी मैदान में है।

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज सुबह आठ बजे से शुरू हो गया। नतीजे आठ दिसंबर को हिमाचल के साथ-साथ आएंगे।

Latest news
Related news