अकासा एयर के विमानों में अब पालतू जानवरों को होगी अनुमति

इस पहले एयर इंडिया में यह सुविधा थी.

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Akasa Air to allow pets on board soon): अकासा एयर ने गुरुवार को घोषणा की कि वह 1 नवंबर से पालतू जानवरों को फ्लाइट पर अनुमति देगी। इसके साथ, यह एयरलाइन दूसरी भारतीय विमानन कंपनी बन गई जिसने जहाज में पालतू जानवरों की अनुमति दी है। इसे पहले एयर इंडिया में यह सुविधा उपलब्ध है.

rakesh jhunjhunwala
राकेश झुनझुनवाला अकासा एयर के लॉचिंग के कार्यक्रम में.

अकासा एयर के मुख्य मार्केटिंग और अनुभव अधिकारी बेलसन कॉटिन्हो के अनुसार, “हम इस साल 1 नवंबर से पालतू जानवरों को जहाज में इजाजत देने जा रहे है, जिसके लिए बुकिंग 15 अक्टूबर से शुरू होगी और उड़ान 1 नवंबर से शुरू होगी।”

सात किलोग्राम तक के जानवरों को ही अनुमति 

अकासा एयर, केबिन में 7 किलोग्राम (एक पालतू जानवर) तक के पालतू जानवरों की अनुमति देगा, बाकी को कार्गो में अनुमति दी जा सकती है। इससे पहले, एयर इंडिया देश की एकमात्र वाणिज्यिक एयरलाइन थी जिसने विशिष्ट वजन के साथ पालतू जानवरों को बोर्ड पर जाने की अनुमति दी थी.

इसके अलावा, अकासा एयर ने स्पष्ट किया है कि केवल पालतू पालतू जानवरों (बिल्लियों और कुत्तों) को शुल्क राशि का भुगतान करके केबिन में उड़ान भरने की अनुमति दी जाएगी, शुल्क कि घोषणा जल्द कि जाएगी.

अकासा एयरलाइन को मार्च 2023 के अंत तक 18 नए बोइंग 737-मैक्स विमानों मिलने कि उम्मीद है। एयरलाइन कारोबार में फिलहाल इस कंपनी को 60 दिन ही हुए है। अकासा एयरलाइन को पूर्व उद्योगपति राकेश झुनझुनवाला ने शुरू किया था। फिलहाल इसके सीईओ विनय दुबे है.

Latest news
Related news