होम / नीट-पीजी के मुद्दों को लेकर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिला ABVP प्रतिनिधिमंडल

नीट-पीजी के मुद्दों को लेकर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिला ABVP प्रतिनिधिमंडल

Roshan Kumar • LAST UPDATED : February 4, 2023, 2:01 pm IST

दिल्ली (ABVP Delegation Meet health minister For NEET PG related issues): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया को ज्ञापन देकर नीट-पीजी 2023 संबंधी इंटर्नशिप पात्रता को 30 जून 2023 से बढ़ाकर 31 जुलाई 2023 किए जाने की मांग सहित परीक्षा तिथि व काउंसलिंग में अंतराल को कम करने जैसी प्रमुख समस्याओं के समाधान की शीघ्र मांग की है।

अभाविप ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष नीट-पीजी 2023 के आयोजन में मेडिकल छात्रों के इंटर्नशिप की समय सीमा 31 जुलाई 2023 करने, मार्च 2023 में प्रस्तावित नीट-पीजी परीक्षा पर पुनर्विचार करने, सभी राज्यों के छात्रों की इंटर्नशिप अर्हता से जुड़ी समस्यायों पर विचार करने, नीट-पीजी 2023 के लिए आवेदन पोर्टल को पुनः खोलने की मांग मंत्री से की।

मंत्री ने दिया निर्देश

अभाविप प्रतिनिधिमंडल के साथ चर्चा के दौरान केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इंटर्नशिप पूर्ण करने की तिथि के संदर्भ में प्रदेशवार डाटा को स्वीकार करते हुए अधिकारियों से प्रभावित छात्रों की संख्या से संबंधित अद्यतन रिपोर्ट माँगी है। साथ ही इस संदर्भ में आगे की कार्रवाई हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया है।

जल्द हो समाधान

मेडिविजन के राष्ट्रीय संयोजक डॉ अभिनंदन बोकरिया ने कहा कि, “मेडिकल के छात्रों को नीट पीजी के संदर्भ में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, उन्हें सुना जाना बहुत आवश्यक है। इंटर्नशिप अर्हता की अंतिम तिथि संबंधी मुश्किल के कारण कई प्रदेशों के छात्र नीट-पीजी के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं, इन सभी समस्याओं का शीघ्र निराकरण होना चाहिए।”

कोई छात्र वंचित ना रहे

अभाविप के राष्ट्रीय मंत्री वीरेन्द्र सोलंकी ने कहा कि मेडिकल छात्रों के लिए नीट-पीजी की परीक्षा के आयोजन के संबंध में इंटर्नशिप पूरा करने की अंतिम तिथि बढ़ाने, आवेदन पोर्टल खोलने तथा परीक्षा व काउंसलिंग में अंतर को अधिकतम एक या दो महीने करने आदि मांगे अभाविप ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के सामने रखी हैं। अभाविप की मांग है कि तकनीकी कारणों से एक भी छात्र नीट-पीजी परीक्षा से वंचित नहीं होना चाहिए तथा छात्रों के मुद्दों पर गंभीरता से विचार करते हुए शीघ्र मेडिकल छात्रों के पक्ष में निर्णय लिया जाना चाहिए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

नहीं थम रहा मौत का मंजर! ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने एक बार फिर इजरायल को दी ऐसी घातक चेतावनी
Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना-आंध्र प्रदेश के कई करोड़पति उम्मीदवार आजमा रहे अपना किस्मत, जानें किसके पास कितनी है संपत्ति-Indianews
Dry Skin Care: चेहरे के साथ हाथ पैरों का भी रखें ध्यान, इन चीजों का करें इस्तेमाल – Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ में भरेंगे हुंकार, ये बड़े नेता रहेंगे मंच पर मौजूद-Indianews
Weather Update: तेज हवाओं के साथ दिल्ली-NCR पर मंडराएंगे काले बादल, देशभर में ऐसा रहेगा मौसम- indianews
Puja Path Niyam: हिंदू धर्म में है पूजा का समय तय, इस गलती से भगवान होंगे नाराज – Indianews
S Jaishankar: भारतीय लोकतंत्र के आलोचकों को एस जयशंकर ने दिया करारा जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT