होम / हिमाचल की गोबिंद सागर झील में डूबने से पंजाब के 7 पर्यटकों की मौत

हिमाचल की गोबिंद सागर झील में डूबने से पंजाब के 7 पर्यटकों की मौत

Harpreet Singh • LAST UPDATED : August 1, 2022, 10:16 pm IST

रमेश पहाड़िया, ऊना | 7 Tourist of Punjab died : हिमाचल में ऊना के अंदरौली में बाबा गरीब नाथ मंदिर के पास 7 पर्यटक (7 tourists) गोबिंद सागर झील (Gobind Sagar lake) में डूब (immersed) गए। इनमें 4 नाबालिग हैं। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी है।

बताया गया है कि मोहाली के बनूड़ के 11 लोगा नैना देवी दर्शन करने के बाद बाबा बालक नाथ दियोटसिद्ध जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में वह मंदिर के पास रुके हुए थे। इतने में 7 लोग नहाने के लिए झील में कूद गए और डूब गए।

बता दें कि बाबा गरीब नाथ पर पंजाब के काफी संख्या में लोग घूमने आते हैं। यह गोबिंद सागर झील के बीच में स्थित है। जिले में बारिश की वजह से प्रशासन ने लोगों को नदी-नालों के पास न जाने की हिदायत दे रखी है। फिर भी लोग नदी-नालों के पास जाने से पीछे नहीं हट रहे हैं।

एसडीएम योगराज धीमान ने बताया कि सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंच गए थे। झील में डूबे पर्यटकों को निकालने के लिए बीबीएमबी नंगल से गोताखोर बुलाए गए और रेस्क्यू आपरेशन चलाया गया।

थोड़ी देर बाद सातों पर्यटकों के शव बरामद कर लिए गए। मृतकों की पहचान पवन (35) पुत्र सुरजीत राम, रमन कुमार (19) पुत्र लाल चंद, लाभ सिंह (17) पुत्र लाल चंद, लखवीर सिंह (16) पुत्र रमेश लाल, अरुण कुमार (14) पुत्र रमेश कुमार, विशाल कुमार (18) पुत्र राजू और शिवा (16) पुत्र अवतार के रूप में हुई है।

यह सभी मोहाली के बनूड़ के रहने वाले हैं। सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और युवाओं की तलाश की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को ऊना जिले के अंदरोली में गोबिंद सागर झील में 7 पर्यटकों के डूबने की घटना पर दुख व्यक्त किया है। सभी डूबने वाले लोगों के शव गोताखोरों द्वारा निकाल लिए गए हैं।

उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

ये भी पढ़े : 248 किलो वेट उठाकर संकेत सरगर ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता सिल्वर मेडल, चोट से चूके गोल्ड

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT