होम / मुंबई और गुजरात से एनसीबी ने 120 करोड़ की ड्रग्स बरमाद की

मुंबई और गुजरात से एनसीबी ने 120 करोड़ की ड्रग्स बरमाद की

Roshan Kumar • LAST UPDATED : October 7, 2022, 1:15 pm IST

इंडिया न्यूज़ (मुंबई/ गांधीनगर, NCB Seize 120 crore drugs): नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी ) ने शुक्रवार को 120 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद कीं, ड्रग्स को गुजरात और मुंबई में दो जगहों से जब्त किया गया है.

मुंबई से कुल 50 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किया गया। एनसीबी के उप महानिदेशक एसके सिंह के अनुसार, “एक इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, एनसीबी ने मुंबई के एक गोदाम में छुपाकर रखी करीब 50 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद की। गिरोह के सरगना सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी मुंबई के हैं।”

drugs
बरमाद ड्रग्स.

गुजरात से 10 किलो ड्रग्स जब्त 

गुजरात में, कुल 10.350 किलोग्राम जब्त किया गया, जबकि चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। एनसीबी के उप महानिदेशक के अनुसार “शुरुआत में, गुजरात में एमडी ड्रग्स की बिक्री के बारे में जानकारी जामनगर, गुजरात की नेवल इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा साझा की गई थी। इस इनपुट पर एनसीबी और नेवल इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई की गई और लगभग 10.350 किलोग्राम एमडी ड्रग्स जब्त किया गया और 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया।”

एनसीबी के अनुसार, “जामनगर में गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक की पहचान सोहेल गफ्फार के रूप में की गई है, जो 2016-18 से एयर इंडिया के साथ एक पायलट था। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दोनों बरामदगी में एक ही लिंक है।” कुल जब्त (60 किलोग्राम) एमडी दवा का मूल्य लगभग 120 करोड़ रुपये है.

इससे पहले सितंबर में एनसीबी ने मुंबई में 4 करोड़ रुपये मूल्य का कुल 200 किलोग्राम गांजा जब्त किया था। 27 अगस्त को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई के घाटकोपर इलाके में छापेमारी कर 24 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया था। एनसीबी के मुताबिक, गिरफ्तार व्यक्ति शुभम भगत एक जिम ट्रेनर है और ड्रग्स की तस्करी करता है.

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Pratap Dudhat: ‘अपनी मां-बेटियों को राहुल गांधी के पास…’, कांग्रेस नेता प्रताप दुधात का नपुंसकता पर घटिया बयान! – India News
UPSC CAPF 2024 Notification: UPSC CAPF असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें अप्लाई- Indianews
DC vs GT : ऋषभ पंत ने खेली तुफानी पारी, गुजरात टाइटंस का सामने रखा 225 रन का लक्ष्य-Indianews
Exercise करते वक्त आपको भी होता है सिरदर्द, यहां जानिए इससे वजह और बचाव के तरीके-Indianews
Summer Face Pack: गर्मी में त्वचा को ठंडक और हाइड्रेट रखने के लिए इन फेस पैक्स का करें इस्तेमाल -Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या पीएम मोदी का मंगलसूत्र वाला बयान गेमचेंजर साबित होगा? जानें जनता की राय-Indianews
Ravi Water Treaty: आखिरकार पाकिस्तान ने माना सच, इस चीज पर माना भारत का हक-Indianew
ADVERTISEMENT