होम / जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से संबंध के आरोप में नौकरी से निकाले 4 सरकारी कर्मचारी

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से संबंध के आरोप में नौकरी से निकाले 4 सरकारी कर्मचारी

Naresh Kumar • LAST UPDATED : August 13, 2022, 4:24 pm IST

इंडिया न्यूज, Srinagar News। 4 Government Employees Sacked In Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर 4 सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। चारों पर आतंकियों से सांठगांठ रखने और उनके लिए फंडिंग का आरोप था। नौकरी से बर्खास्त किए गए चार कर्मचारियों में आतंकी फंडिंग मामले में गिरफ्तार बिट्टा कराटे की पत्नी असबाह-उल-अर्जमंद खान के अलावा साइंटिस्ट मुहीत अहमद भट, कश्मीर विश्वविद्यालय में सीनियर असिस्टेंट प्रोफेसर माजिद हुसैन कादरी और पाकिस्तान से संचालित हिजबुल मुजाहिदीन के चीफ सैयद सलाहुद्दीन का बेटा सैयद अब्दुल मुईद भी शामिल है।

धारा 311 के तहत की गई कार्रवाई

बिटटा और उसकी पत्नी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के लिए नकदी जुटाने का आरोप था। वह आईटी, जेकेईडीआई में मैनेजर था। चारों आरोपी कर्मियों को आर्टिकल 311 को लागू करके हटाया गया है।

बता दें कि इस धारा के तहत सरकार को बिना किसी जांच के अपने कर्मचारी को नौकरी से निकालने की पावर है। जेकेएलएफ के आतंकी फारूक अहमद डार उर्फ बिट्ट कराटे की पत्नी 2011 बैच के जम्मू-कश्मीर प्रशासनिक सेवा (जेकेएएस) की अधिकारी थी।

उस पर पासपोर्ट बनवाने के लिए झूठी जानकारी देने का आरोप है। साथ ही विदेशी लोगों के साथ संबंध होने का आरोप है, जिनसे भारत को खतरा है। असबाह पर प्रतिबंधित जेकेएलएफ के लिए कैश जुटाने का भी आरोप है।

बिट्ट कराटे पर है कई कश्मीरी पंडितों की हत्या का आरोप

वहीं बिट्ट कराटे टेरर फंडिंग से जुड़े एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद है। उसने 1990 के दशक की शुरूआत में कई कश्मीरी पंडितों की हत्याएं की थीं। उसे ‘पंडितों का कसाई’ कहा जाता था। उसने 1990 के दशक की शुरूआत में कई कश्मीरी पंडितों की हत्याएं की थीं। उसे ‘पंडितों का कसाई’ कहा जाता था।

हिजबुल चीफ के बेटे पर भी आरोप

सैयद अब्दुल मुईद हिजबुल चीफ का तीसरा बेटा है, जिसे सरकारी नौकरी से बर्खास्त किया गया है। सैयद अहमद शकील और शाहिद यूसुफ को पिछले साल सेवा से बर्खास्त किया गया था। अधिकारियों के अनुसार, मुईद पर पंपोर में जम्मू और कश्मीर एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट पर कथित रूप से 3 आतंकी हमलों में शामिल होने का आरोप है।

भट पर कट्टरवाद फैलाने और कादरी पर आतंकियों का साथ देने का आरोप

बता दें कि डॉ. मुहीत अहमद भट पर पाकिस्तान के साथ मिलकर छात्रों को कट्टरपंथी बनाकर विश्वविद्यालय में अलगाववादी-आतंकवादी एजेंडे के प्रचार में शामिल होने का आरोप लगा है। वहीं, माजिद हुसैन कादरी पर प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा सहित आतंकवादी संगठनों के साथ लंबे समय से संबंध रखने का आरोप है।

अब तक 40 कर्मचारी सरकारी सेवाओं से बर्खास्त

जम्मू-कश्मीर में अब तक 40 कर्मचारियों को सरकारी सेवाओं से बर्खास्त किया जा चुका है। इनमें सलाहुद्दीन के दो बेटे और डीएसपी देवेंद्र सिंह भी शामिल हैं। सिंह को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे एक मोस्ट वांटेड आतंकवादी और दो अन्य लोगों के साथ पकड़ा गया था।

ये भी पढ़े : एकता कपूर इस स्वतंत्रता दिवस पर लेकर आ रही हैं ‘ये दिल मांगे मोर’, इस कॉन्सेप्ट पर आधारित होगा शो

ये भी पढ़े : आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्डा’ हुई ऑनलाइन लीक, फिल्म की कमाई पर पड़ेगा असर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube|

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Mayoral Polls: 26 अप्रैल को होने वाला दिल्ली मेयर चुनाव स्थगित, जानें वजह- Indianews
सत्ता में आने के लिए बड़ा रोल निभाएगा दूसरा चरण, समझिए हर सीट का सियासी समीकरण
Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास कर रहा यह काम-Indianews
Hair Oil: बालों को जड़ से मजबूत बनाते हैं ये तेल, इनके इस्तेमाल से फ्रीजी और रफ हेयर में आएगी जान -Indianews
ADVERTISEMENT