होम / 17th Pravasi Bharatiya Divas event: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा "पीएम मोदी के नेतृत्व में, भारत वैश्विक शक्ति के रूप में उभरेगा…"

17th Pravasi Bharatiya Divas event: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा "पीएम मोदी के नेतृत्व में, भारत वैश्विक शक्ति के रूप में उभरेगा…"

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 9, 2023, 3:53 pm IST

मध्यप्रदेश के इंदौर में चल रहे 17वीं प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्विक शक्ति के रुप में उभरेगा। जयशंकर ने कहा कि “प्रवासी भारतीय दिवस का उद्देश्य संबंधों को ताज़ा करना, ऊर्जा को बढ़ावा देना और इसमें और चरण जोड़ना है। मुझे विश्वास है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत निश्चित रूप से एक प्रमुख शक्ति के रूप में उभरेगा। साथ ही भारत के साथ वालों का ग्लोबल स्टैंडिंग भी बढ़ेगा।”

मध्यप्रदेश के इंदौर में 8 से 10 जनवरी तक चलने वाले 17वीं प्रवासी भारतीय दिवस का थीम “प्रवासी: अमृत काल में भारत की प्रगति के लिए विश्वसनीय भागीदार” है। एस जयशंकर ने आगे कहा कि यह आयोजन एक महत्वपूर्ण परंपरा है जो भारतीय डायस्पोरा के साथ भारत के संबंधों को गहरा करता है।

जयशंकर ने कहा “यह सम्मेलन एक महत्वपूर्ण परंपरा है जो भारतीय समुदाय के साथ हमारे संबंधों को गहरा करता है। प्रवासी भारतीय दिवस के तीन उद्देश्य हैं- पहला हमारे संबंधों को ताज़ा करना, दूसरा- इसे नई ऊर्जा देना और तीसरा- इनमें और पहलुओं को लाना।”

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की और कहा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नया भारत उभर रहा है … एक समृद्ध भारत, एक शक्तिशाली भारत, एक गौरवशाली भारत, एक समृद्ध भारत उभर रहा है। मध्यप्रदेश ने प्रधानमंत्री के एक-एक मंत्र को साकार करने का प्रयास किया है।”

 

लेटेस्ट खबरें

Nestle: नेस्ले के प्रोडक्ट सेरेलैक में औसत से 3 प्रतिशत शुगर अधिक, FSSAI ने लिया संज्ञान- Indianews
Indigo: विमानों में भोजन को लेकर लगाए इनफ्लुएंसर ने लगाए गंभीर आरोप, इंडिगो ने दिया जवाब-Indianews
Japan Earthquake: दक्षिण-पश्चिमी जापान में जोरदार भूकंप, नौ लोग घायल; सुनामी का कोई खतरा नहीं- Indianews
Body Scrub: घर पर बनाएं ये 5 आसान बॉडी स्क्रब, शरीर की गंदगी को करें बाय-बाय- Indianews
Iran-Israel Tension: ईरान द्वारा जब्त किए गए जहाज के 17 भारतीय क्रू मेंबर में से केरल की टेसा जोसेफ भारत लौटीं, अभी 16 का आना बाकी- Indianews
Gujarat High Court: वह इनके मां की तरह…, गुजरात हाई कोर्ट में अपनी लड़की, गाय, भैंस और मुर्गियों के कस्टडी की मांग- Indianews
IPL 2024: आईपीएल में इतिहास में हासिल किये गए हैं ये सबसे बड़े लक्ष्य, देखें यहां