होम / जम्मू-कश्मीर में 173 सड़के बंद, बारिश और बर्फ़बारी का अनुमान

जम्मू-कश्मीर में 173 सड़के बंद, बारिश और बर्फ़बारी का अनुमान

Roshan Kumar • LAST UPDATED : February 4, 2023, 12:42 pm IST

श्रीनगर ( 173 roads still shut in jammu-kashmir due to Light Rain and snowfall): जम्मू और कश्मीर में बर्फबारी और हिमस्खलन के बाद तीन राष्ट्रीय राजमार्गों सहित कुल 173 सड़कें बंद हैं। जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी दी कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुचारू रूप से चल रहा है जबकि मुगल रोड और एसएसजी रोड बंद है।

MeT विभाग के अनुसार, जम्मू और कश्मीर में अगले 24 घंटों के लिए मुख्य रूप से शुष्क मौसम का अनुमान लगाया गया है। साथ ही उत्तरी कश्मीर में एक या दो स्थानों पर बहुत हल्की बारिश और हिमपात भी हो सकता है। विभाग के अनुसार, कल रात से एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ की उम्मीद है जो बारिश या हिमपात का एक नया दौर ला सकता है।

प्रशासन ने दी सलाह

कुछ स्थानीय लोगों के अनुसार श्रीनगर, गुलमर्ग और पड़ोसी इलाके पिछले कुछ दिनों से बर्फ की मोटी चादर में ढके हुए हैं जिससे स्थानीय यातायात और क्षेत्र का सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। श्रीनगर में भारी बर्फबारी के कारण हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है। रामबन प्रशासन ने सड़क के दोनों ओर पत्थरों के गिरने के बाद बुधवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग का उपयोग करने वाले यात्रियों को यातायात सलाह का पालन करने की सलाह दी थी।

गिरा था पत्थर

रामबन के उपायुक्त मुसर्रत जिया ने ट्वीट किया, “राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर रामपदी, बनिहाल के पास एक बड़ा भूस्खलन हुआ है। लोगों को यातायात मुख्यालय की सलाह का पालन करने की सलाह दी जाती है।” पत्थरों के बड़े-बड़े बोल्डर के गिराने के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया था। पंथ्याल इलाके में भारी बारिश के कारण पत्थर गिराने की घटना हुए थी। भारी बर्फबारी और खराब मौसम की स्थिति ने सोमवार को कश्मीर विश्वविद्यालय को सोमवार को होने वाली सभी स्नातकोत्तर, इंजीनियरिंग और अन्य परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT