होम / पंजाब में हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश में एक और चार्जशीट

पंजाब में हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश में एक और चार्जशीट

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 24, 2022, 8:08 pm IST

इंडिया न्यूज़ (चंडीगढ़, chargesheet in hindu priest murder): राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के आतंकवादियों द्वारा पंजाब के जालंधर में एक हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश से जुड़े एक मामले में एक आरोपी के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया है.

उत्तर प्रदेश के मेरठ के संगत पुरा मोहल्ला का रहने वाला गगनदीप सिंह उर्फ ​​”गग्गू” इस मामले में पांचवा आरोपी है। पिछले साल 8 अक्टूबर को एनआईए ने इस मामले की जांच अपने हाथ में लिया था.

पिछले साल हुए थी हत्या

एजेंसी ने चार जुलाई को केटीएफ के कनाडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर, उसके करीबी सहयोगी अर्शदीप सिंह उर्फ ​​”प्रभा”, कमलजीत शर्मा और राम सिंह उर्फ ​​”सोना” के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। एनआईए ने 22 जुलाई को निज्जर की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 10 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी.

जांच से पता चला है कि शांति भंग करने और सांप्रदायिक सद्भाव (पंजाब में) को बाधित करने की पूरी साज़िश आरोपी निज्जर और अर्शदीप द्वारा रची गई थी, दोनों कनाडा में स्थित हैं। एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा, “आतंकवादी गिरोह के सदस्यों ने अर्शदीप के निर्देश पर आरोपी गगनदीप द्वारा आपूर्ति किए गए हथियारों से लक्ष्य पर हमला किया।”

पिछले साल 31 जनवरी को जालंधर में पुजारी कमलदीप शर्मा को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था.

लेटेस्ट खबरें

Nestle: नेस्ले के प्रोडक्ट सेरेलैक में औसत से 3 प्रतिशत शुगर अधिक, FSSAI ने लिया संज्ञान- Indianews
Indigo: विमानों में भोजन को लेकर लगाए इनफ्लुएंसर ने लगाए गंभीर आरोप, इंडिगो ने दिया जवाब-Indianews
Japan Earthquake: दक्षिण-पश्चिमी जापान में जोरदार भूकंप, नौ लोग घायल; सुनामी का कोई खतरा नहीं- Indianews
Body Scrub: घर पर बनाएं ये 5 आसान बॉडी स्क्रब, शरीर की गंदगी को करें बाय-बाय- Indianews
Iran-Israel Tension: ईरान द्वारा जब्त किए गए जहाज के 17 भारतीय क्रू मेंबर में से केरल की टेसा जोसेफ भारत लौटीं, अभी 16 का आना बाकी- Indianews
Gujarat High Court: वह इनके मां की तरह…, गुजरात हाई कोर्ट में अपनी लड़की, गाय, भैंस और मुर्गियों के कस्टडी की मांग- Indianews
IPL 2024: आईपीएल में इतिहास में हासिल किये गए हैं ये सबसे बड़े लक्ष्य, देखें यहां