पंजाब में हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश में एक और चार्जशीट

इंडिया न्यूज़ (चंडीगढ़, chargesheet in hindu priest murder): राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के आतंकवादियों द्वारा पंजाब के जालंधर में एक हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश से जुड़े एक मामले में एक आरोपी के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया है.

उत्तर प्रदेश के मेरठ के संगत पुरा मोहल्ला का रहने वाला गगनदीप सिंह उर्फ ​​”गग्गू” इस मामले में पांचवा आरोपी है। पिछले साल 8 अक्टूबर को एनआईए ने इस मामले की जांच अपने हाथ में लिया था.

पिछले साल हुए थी हत्या

एजेंसी ने चार जुलाई को केटीएफ के कनाडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर, उसके करीबी सहयोगी अर्शदीप सिंह उर्फ ​​”प्रभा”, कमलजीत शर्मा और राम सिंह उर्फ ​​”सोना” के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। एनआईए ने 22 जुलाई को निज्जर की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को 10 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी.

जांच से पता चला है कि शांति भंग करने और सांप्रदायिक सद्भाव (पंजाब में) को बाधित करने की पूरी साज़िश आरोपी निज्जर और अर्शदीप द्वारा रची गई थी, दोनों कनाडा में स्थित हैं। एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा, “आतंकवादी गिरोह के सदस्यों ने अर्शदीप के निर्देश पर आरोपी गगनदीप द्वारा आपूर्ति किए गए हथियारों से लक्ष्य पर हमला किया।”

पिछले साल 31 जनवरी को जालंधर में पुजारी कमलदीप शर्मा को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था.

Latest news
Related news