तेलंगाना में बारिश: रेड अलर्ट के बीच भूपालपल्ली में हुई सबसे ज्यादा बारिश, बचाव कार्य जारी

इंडिया न्यूज़, जयशंकर भूपालपल्ली (Telangana Weather Update): दक्षिणी राज्य में जारी भारी बारिश के बीच, जयशंकर भूपालपल्ली जिले के महामुताराम गांव में राज्य में सबसे अधिक 300 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई। राज्य भर में औसतन 140 मिमी वर्षा के साथ, महादेवपुर क्षेत्र सूची में दूसरे स्थान पर रहा। क्षेत्र में बचाव अभियान जारी रहा।

जिला कलेक्टर, भावेश मिश्रा ने कहा हमने प्रत्येक मंडल में भारी वर्षा के मामले में जलमग्न होने की संभावना वाले कुछ क्षेत्रों की पहचान की है, हमें एमआरओ, एमपीडीओ, मंडल विशेष अधिकारी के साथ-साथ पुलिस विभाग, सिंचाई विभाग, जल विभाग की चिंता है।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को अगले तीन दिनों में भारी बारिश की आशंका के कारण नदियों और जल स्रोत वाले क्षेत्रों के पास न जाने के लिए भी सतर्क किया। जिले में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और कोयूर में पानी के बहाव में फंसे लोगों को पुलिस विभाग की मदद से बचाया गया और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

इससे पहले, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने रविवार को राज्य में लगातार दो दिनों तक भारी बारिश के खिलाफ मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर शीर्ष अधिकारियों को जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए तत्काल उपाय करने का आदेश दिया।

सभी शैक्षणिक संस्थान सोमवार से बुधवार तक बंद

केसीआर ने घोषणा की कि प्रारंभिक उपायों के तहत सभी शैक्षणिक संस्थान सोमवार से बुधवार तक तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री ने प्रगति भवन में आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और भारी बारिश के मद्देनजर राज्य के तालाबों, बांधों और जलाशयों में पानी की स्थिति की जानकारी ली. निचले इलाकों और बाढ़ प्रभावित इलाकों में सुरक्षा के उपाय किए जाने के संबंध में उच्चाधिकारियों को निर्देश जारी किए।

आठ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अनुसार, बिजली विभाग, पंचायत राज, सड़क एवं भवन विभाग, पुलिस, चिकित्सा और शिक्षा विभागों को सतर्क रहने और उचित सुरक्षात्मक उपाय करने को कहा गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को भविष्यवाणी की कि अगले 24 घंटों तक तेलंगाना में बारिश जारी रहने की संभावना है। आठ जिलों जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, मंचेरियल, भद्राद्री कोठागुडेम, निजामाबाद, निर्मल, आदिलाबाद और राजधानी हैदराबाद के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया था।

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news