होम / इन 3 बड़ी वजहों से iPhone14 नहीं खरीदना चाहिए, iPhone 13 खरीदने पर 15 हजार रुपये का मिलेगा फायदा

इन 3 बड़ी वजहों से iPhone14 नहीं खरीदना चाहिए, iPhone 13 खरीदने पर 15 हजार रुपये का मिलेगा फायदा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 28, 2023, 8:39 pm IST

iPhone 13 vs iPhone14: हाल ही में Apple ने iPhone 14 सीरीज को लॉन्च किया है। लॉन्चिंग के साथ ही ये सीरीज़ अपने फीचर्स की वजह से चर्चा में आ गई है। बता दें कि Pro Series में आपको बिल्कुल अलग Notch Display मिलता है जो आपको बिल्कुल अलग फील देता है। जबकि iPhone 14 काफी चर्चा में है। तो यहां जानिए ये 3 बड़ी वजहें कि आपको iPhone 14 क्यों नहीं खरीदना चाहिए?

Display

iPhone 13 में 6.1 Inch Super Retina XDR Display दिया गया है। जबकि iPhone 14 में भी 6.1 Inch Super Retina XDR Display दिया गया है। यानी कुल मिलाकर डिस्प्ले में आपको कोई ज्यादा बदलाव नहीं मिलने वाला है। अगर आप डिस्प्ले को लेकर iPhone 13 की जगह iPhone 14 खरीद रहें हैं तो आपको शायद अपना फैसला बदल देना चाहिए। डिस्प्ले भी इस फोन का काफी बेहतर मिलने वाला है।

Camera

आपको बता दें कि iPhone 13 और iPhone 14 दोनों में ही आपको डुअल रियर कैमरा मिलता है। iPhone 13 में 12MP Main Camera मिलता है जबकि iPhone 14 में भी 12MP Main Camera दिया गया है। हालांकि, iPhone 14 में Auto Focus का ऑप्शन दिया जाता है। अगर आपको कोई कैमरा कोई बहुत बेहतर नहीं चाहिए तो आप इस फोन को अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। फ्रंट कैमरा भी दोनों ही फोन में 12MP का दिया गया है।

Processor और Design

iPhone 13 और iPhone 14 के डिजाइन में आपको कोई फर्क देखने को नहीं मिलेगा। ऐसे में अगर आप दोनों फोन की तुलना डिजाइन के लिहाज से करेंगे तो इसमें कोई फर्क आपको दिखने वाला नहीं है। दोनों ही फोन में A15 Bionic Chip मिलती है। जबकि iPhone 13 में 4-Core GPU और iPhone 14 में 5-Core GPU दिया जाता है। लेकिन फोन की स्पीड में आपको कोई ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगी। यानी कुल मिलाकर iPhone 13 खरीदना ज्यादा बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। अगर आप iPhone 13 खरीदते हैं तो आपको करीब 15 हजार रुपए का फायदा हो सकता है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Welcome To The Jungle: अक्षय कुमार 500 डांसर्स के साथ करेंगे जबरदस्त डांस नंबर, 30 से ज्यादा होंगे एक्टर्स -Indianews
SIPRI Report: सेना और हथियार पर खर्च करने में कितने नंबर पर भारत? नंबर वन पर अमेरिका
PM MODI: राजस्थान में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा पार्टी के राज में राम नाम लेना था अपराध-Indianews
IPL 2024: T20 World Cup के लिए इरफान पठान ने चुनी टीम इंडिया की टॉप 3, विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर की टिप्पणी
Rakul Preet Singh पर सेल्फी लेने के लिए उमड़ी भीड़, पति Jackky Bhagnani ने पत्नी को किया प्रोटेक्ट, देखें वीडियो -Indianews
America: माता-पिता की लापरवाही से गई मासूम की जान, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Brij Bhushan Sharan Singh: पत्रकारों पर फिर भड़के बृजभूषण सिंह, टिकट न मिलने पर तोड़ी चुप्पी
ADVERTISEMENT