अब Jio का पहला 5G फोन 10,000 से भी कम कीमत में होगा लॉन्च, जानें पूरी डिटेल्स

Jio Phone 5G:- घरेलू कंपनी रिलायंस जियो जल्द ही अपने सबसे सस्ते 5जी फोन Jio Phone 5G को लॉन्च करने वाली है। बता दें, कंपनी ने अपनी 5वीं वार्षिक आम बैठक (AGM 2022) में इस फोन को लॉन्च करने की घोषणा भी की थी। कंपनी ने कहा था कि Jio Phone 5G को गूगल और क्वॉलकॉम के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च किया जाएगा और ये 5G कनेक्टिविटी वाला सबसे सस्ता फोन होगा।

Jio Phone 5G की संभावित कीमत

आपको बता दें, Jio Phone 5G की लॉन्चिंग से पहले ही इस फोन की कीमत और फीचर्स की जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि भारत में इस फोन की कीमत 8 हजार से 12 हजार के बीच हो सकती है। साथ ही इस फोन को मल्टिपल कलर ऑप्शन और अलग-अलग डिस्प्ले साइज़ में पेश किया जाएगा। यानी Jio Phone 5G को कई मॉडल में लॉन्च किया जा सकता है, जो डिफरेंट स्पेसिफिकेशन के साथ आएंगे। खबर है कि इस फोन को 2024 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

Jio Phone 5G की संभावित फीचर्स

Jio Phone 5G के संभावित फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच की एचडी प्लस IPS LCD डिस्प्ले मिल सकती है, जो (1600×720 पिक्सल) रिजॉल्यूशन के साथ आएगी। फोन के साथ ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर और 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। बता दें कि ये अब तक का सबसे सस्ता 5जी प्रोसेसर है। फोन एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) के साथ आएगा।

Jio Phone 5G की संभावित स्पेसिफिकेशन

Jio Phone 5G के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर मिलेगा।

इसके साथ ही Jio Phone 5G में 5,000mAh की बैटरी देखने को मिल सकती है, जिसमें 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट होगा। फोन में चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल सकता है। अन्य कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G, 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 a/b/g/n, ब्लूटूथ v5.1, GPS/ A-GPS/ NavIC का सपोर्ट मिल सकता है।

 

ये भी पढ़े:- फिल्मों के बाद अब ओटीटी पर नज़र आएंगी Ananya Pandey, इस वेब सीरीज़ से करेंगी डेब्यू

Latest news
Related news