होम / iPhone 14 नही दिखा पाया जलवा, Apple को हुआ भारी नुकसान तो कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

iPhone 14 नही दिखा पाया जलवा, Apple को हुआ भारी नुकसान तो कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 28, 2022, 6:49 pm IST

iPhone 14:- स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ऐप्पल (Apple) ने सितंबर, 2022 में अपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज, iPhone 14 Series लॉन्च की है। जिसको लेकर फैंस बहुत एक्साइटेड थे और इस सीरीज के लॉन्च का काफी बेसब्री से दुनिया भर में इंतजार हो रहा था। लेकिन इसी बीच अब खबर आ रही है कि iPhone 14 को लॉन्च करने के बाद कंपनी को जबरदस्त झटका लगा है। इतने इंतजार के बाद भी iPhone 14 अपना जलवा नहीं दिखा पा रहा है। इस वजह से कंपनी को एक बहुत बड़ा फैसला लेना पड़ गया है।

iPhone 14 नहीं दिखा पा रहा जलवा

आपको बता दें, नये iPhone 14 को बहुत ज्यादा पसंद नहीं किया जा रहा है और ये फोन की सेल्स में नजर आ रहा है। दरअसल ब्लूमबर्ग (Bloomberg) की एक रिपोर्ट का ये दावा है कि कंपनी अपने नये आईफोन के प्रोडक्शन को बढ़ाने के प्लान से पीछे हट रहा है क्योंकि इनकी बिक्री नहीं हो रही है। iPhone 14 और iPhone 13 में ज्यादा अंतर नहीं है और इसलिए लोग पुराने मॉडल की तरफ आकर्षित हो रहे हैं।

इस वजह से हो रहा है Apple को नुकसान

जानकारी के अनुसार बता दें कि फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (Amazon), दोनों प्लेटफॉर्म्स पर सेल चल रही है और ये देखा गया कि दोनों जगह iPhone 13 स्टॉक में नहीं है। ये देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि जिन्हें भी नया आईफोन लेना है, वो iPhone 14 की जगह iPhone 13 की तरफ जा रहे हैं क्योंकि जब दोनों मॉडल्स में ज्यादा अंतर नहीं है। जिस वजह से सभी पुराने मॉडल को कम कीमत में खरीदने का फैसला ले रहे हैं।

कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला

ब्लूमबर्ग (Bloomberg) की रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया कि जितनी डिमांड कंपनी ने उम्मीद की थी, वैसा कुछ नहीं हो रहा है। रिपोर्ट में सूत्रों का ये कहना है कि कंपनी 6 मिलियन और आईफोन प्रोड्यूस करने का प्लान कर रही थी लेकिन अभी के लिए इस प्लान को खारिज कर दिया गया है। बता दें कि सेल्स में ये कमी iPhone 14 के प्रो मॉडल्स में नहीं देखी जा रही है।

 

ये भी पढे़:- अगर आप इस कंपनी की सिम इस्तेमाल करते है तो अचानक गायब हो सकते है नेटवर्क, जानें वजह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT