होम / Honda की ये सभी कारें फरवरी 2023 में हो जाएंगी बंद! बताई ये वजह

Honda की ये सभी कारें फरवरी 2023 में हो जाएंगी बंद! बताई ये वजह

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 29, 2022, 9:30 pm IST

Honda Diesel Cars: आगामी रियल ड्राइविंग एमिशन (RDE) नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए कार निर्माता कंपनियां भारत में डीजल इंजन के मॉडल बंद करने पर विचार कर रही हैं। बता दें कि इन कंपनियों में जापानी कार निर्माता होंडा भी है, जो अगले साल की शुरुआत से होंडा सिटी और होंडा अमेज सेडान के डीजल इंजन ऑप्शन को चरणबद्ध तरीके से बंद करने की योजना बना रही है।

RDE नॉर्म्स पर खरे उतरने में सक्षम नहीं डीजल इंजन!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडा कार्स इंडिया के सीईओ ताकुया त्सुमुरा ने कहा, “डीजल इंजन, आने वाले RDE नॉर्म्स पर खरे उतरने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।“ साथ ही ये भी बताया कि होंडा अपने 1.5-लीटर डीजल इंजन को बंद करेगी, जो Honda City, Amaze, और WR-V में मिलता है। होंडा ने डब्ल्यूआर-वी, जैज़ और अमेज़ के चुनिंदा डीजल वेरिएंट के ऑर्डर लेना भी बंद कर दिया है।

ग्लोबल लेवल पर कई ब्रांड बंद कर चुके हैं डीजल इंजन

आपको बता दें कि ग्लोबल लेवल पर भी कई ब्रांडों ने डीजल इंजनों को बंद कर दिया है। वहीं, भारतीय कार निर्माता मारुति सुजुकी ने भी पहले ही डीजल इंजनों से दूरी बना ली है। मारुति सिर्फ पेट्रोल इंजन ऑफर कर रही है। हालांकि, पेट्रोल इंजन के साथ माइलेज और रनिंग कॉस्ट को ध्यान में रखते हुए मारुति सुजुकी की तरफ से सीएनजी और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी ऑफर की जा रही है।

मारुति ऑफर कर रही सीएनजी और हाइब्रिड टेक्नोलॉजी

मारुति ने हाल ही में लॉन्च हुई अपनी ग्रैंड विटारा में टोयोटा से ली गई स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। वहीं, कंपनी के पास सीएनजी कारों का भी बड़ा पोर्टफोलियो है। ये 10 से ज्यादा सीएनजी कारें बेचती है।

लेटेस्ट खबरें

Karisma नहीं है Kareena की बहन का नाम, घर के लोग ही नहीं लेते सही नाम
कांग्रेस जयपुर में आम सभा में जारी करेगी घोषणा पत्र, ओल्ड पेंशन स्कीम,स्वास्थ्य के अधिकार की गारंटी के आसार
Kangana Ranaut के निशाने पर आई उर्मिला मातोंडकर, पुराने इंटरव्यू का इस तरह दिया जवाब
Arvind Kejriwal Arrest: केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने जेल में बंद सीएम के लिए चलाया ये अभियान, इस जरिए दिया जाएगा आशीर्वाद
Bengaluru: कैब ड्राइवर ने किया यात्रियों पर हमला, वजह जानकर चौंक जाएंगे
बेटे AbRam की मोटी फीस भरते हैं Shah Rukh, स्कूल का फिस कार्ड देख उड़ जाएगी नींद
BRO ने लद्दाख के लिए खोला नया मार्ग, जानें मनाली को लेह से जोड़ने वाले तीसरे और सबसे छोटे रास्ते की खासियत
ADVERTISEMENT