Pakistan Squad T20 World Cup: पाकिस्तान ने किया टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

 

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन होने जा रहा है। ऐसे में अलग – अलग देश अपने – अपने टीम की घोषण कर रही है। हाल ही में इंडिया ने अपने टीम की घोषणा की थी। बता दें टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरूआत पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न में मुकाबला खेलकर करेगा । ऐसे में इंडियन फैंस को पाकिस्तान टीम के घोषणा का बेसब्री से इंतजार था। लेकिन इस इंतजार को खत्म करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने गुरुवार (15 सितंबर) को अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

15 सदस्यीय टीम की कप्तानी बाबर आजम करने जा रहे हैं। टीम में तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी और बैटर शान मसूद को भी जगह मिली है। वहीं अनुभवी खिलाड़ी शोएब मलिक को मौका नहीं मिला है। टीम में उन खिलाड़ियों को ही तरजीह दी गई जो हालिया टी20 टीम का हिस्सा थे।

 

 

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, ​​शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर।

ट्रेवलिंग रिजर्व: 

मोहम्मद हारिस, फखर जमां और शाहनवाज दहानी।

इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम 

उधर इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला के लिए भी चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में फखर जमां और शाहीन शाह अफरीदी को छोड़कर उन सभी खिलाड़ियों का नाम लिया है जो विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। इन दोनों के स्थान पर चयनकर्ताओं ने बेहतर प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरों को पुरस्कृत करने की रणनीति के तहत ऑलराउंडर आमिर जमाल और स्पिनर अबरार अहमद को नामित किया है।

 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आमिर जमाल,अबरार अहमद, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ (उत्तरी), इफ्तिखार अहमद,खुशदिल शाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, शान मसूद, और उस्मान कादिर

Latest news
Related news