जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम का किया ऐलान

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: जिम्बाब्वे (Zimbabwe) ने गुरुवार को भारत के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू होने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। यह सीरीज 18 अगस्त से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगी।

जिम्बाब्वे के मूल कप्तान क्रेग एर्विन हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण अभी भी टीम से बाहर हैं और भारत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में हीं खेलेंगे। रेजिस चकाब्वा जिम्बाब्वे को बांग्लादेश के खिलाफ 2-1 एकदिवसीय श्रृंखला जीत के लिए नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

तेज गेंदबाज मुजरबानी और तेंदई चतरा को भारत के खिलाफ सीरीज में भी टीम से बाहर रखा गया है। बाएं हाथ के स्पिनर वेलिंगटन मसाकाद्जा कंधे की चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो गया हैं।

सीरीज का पहला मैच, जो विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होगा, 18 अगस्त को हरारे में खेला जाएगा। इसी स्थल पर शनिवार और सोमवार को अगले 2 एकदिवसीय मैचों की भी मेजबानी की जाएगी।

रेजिस चकाब्वा करेंगे Zimbabwe का नेतृत्व

विकेटकीपर-बल्लेबाज रेजिस चकाब्वा ने बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला में पहली बार राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व किया था। लेकिन हाथ की मोच के कारण वे फाइनल मैच से चूक गए थे और सिकंदर रजा ने उनकी अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व किया था।

चकाब्वा तीन मैचों की श्रृंखला के लिए कप्तान के रूप में लौट आए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने केएल राहुल की फिटनेस का आकलन किया और उन्हें जिम्बाब्वे में आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में खेलने के लिए मंजूरी दे दी।

अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने गुरुवार को उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया और शिखर धवन को अपना उप कप्तान नियुक्त किया। इससे पहले, शिखर धवन को जिम्बाब्वे दौरे पर टीम का नेतृत्व करना था। लेकिन केएल राहुल के टीम में शामिल होने के साथ ही उन्हें टीम का कप्तान और धवन को डिप्टी बनाया गया है।

जिम्बाब्वे की वनडे टीम

रेजिस चकाब्वा (कप्तान), तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, रयान बर्ल, इनोसेंट काया, कैटानो ताकुदज़वानाशे, क्लाइव मदांडे, वेस्ले मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याउची, सिकंदर रज़ा, मिल्टन शुंबा और डोनाल्ड तिरिपानो

ये भी पढ़ें : एशिया कप 2022 के लिए भारत की टीम की हुई घोषणा, विराट और राहुल की हुई टीम में वापसी

ये भी पढ़ें : विराट कोहली ने आगामी एशिया कप 2022 के लिए शुरू किया अभ्यास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news