होम / Yuzvendra Chahal ने जीती पर्पल कैप, इस सीजन में 27 विकेट किये अपने नाम

Yuzvendra Chahal ने जीती पर्पल कैप, इस सीजन में 27 विकेट किये अपने नाम

India News Desk • LAST UPDATED : May 30, 2022, 9:34 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण में पर्पल कैप अपने नाम कर ली। यजुवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 के 17 मैचों में 19.51 की औसत और 7.75 की इकॉनमी से कुल 27 विकेट अपने नाम किये।

चहल के बाद इस लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिनर वानिंदु हसरंगा का नाम आता है। जिन्होंने इस सीजन में कुल 26 विकेट चटकाए। इस मैच से पहले पर्पल कैप पर हसरंगा का कब्ज़ा था। लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल मुकाबले में यजुवेंद्र चहल ने पर्पल कैप पर अपना कब्ज़ा कर लिया।

चहल ने फाइनल में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या का विकेट लेते ही पर्पल कैप अपने नाम कर ली। अगर चहल को इस मैच में विकेट न मिलती, तो पर्पल कैप वानिंदु हसरंगा को मिलती, लेकिन चहल को इस मैच में 1 विकेट मिला और वें हसरंगा से आगे निकल गए।

इस साल की शानदार गेंदबाजी

Yuzi Chahal vs GT In Finals

यजुवेंद्र चहल ने इस सीजन में शानदार गेंदबाजी की। इससे पहले उन्हें टी-20 विश्व कप में भारत की टीम से बाहर कर दिया गया था और उसके बाद मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने भी रिलीज़ कर दिया था। लेकिन उन्हें मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने साथ जोड़ लिया।

इसके बाद चहल ने जो कुछ भी किया, वह अब सभी के सामने है। चहल ने आईपीएल के अपने इस प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया। उनके इस शानदार प्रदर्शन के बदौलत उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के लिए भी चुना गया।

IPL 2022 के फाइनल मुकाबले में हार्दिक पांड्या के बल्ले और गेंद से ऑलराउंड प्रदर्शन के बाद डेब्यू करने वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट की जीत दर्ज की। इस जीत के साथ हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को उनका पहला आईपीएल खिताब भी जिता दिया।

Yuzvendra Chahal

ये भी पढ़ें : प्रसिद्ध पंजाबी गायक Sidhu Moose Wala के निधन पर भारतीय क्रिकेटरों ने किया शोक व्यक्त

ये भी पढ़ें : Hardik ने डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटंस को बनाया IPL चैंपियन, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT