Yuvraj Singh On This Day: युवराज सिंह ने आज ही के दिन बनाया था ये बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट को कई ऐसे दिग्गज मिले हैं जिन्होंने ना सिर्फ देश में बल्की विदेश में भी नाम कमाया है। आज हम एक ऐसे सख्स की बात करने जा रहे हैं जो अभी भारतीय टीम का हिस्सा तो नहीं है लेकिन आज भी उनके खेल को याद किया जाता है। हम बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह की बता दें युवराज सिंह के नाम कई बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज है। युवराज ने अपने करियर के दौरान कई यादगार पारियां खेली हैं। लेकिन युवराज की एक ऐसी पारी अपने करियर में एक ऐसी पारी खेली हैं जिसे भुल जाना नामुमकिनहै।

ने देश को कई ऐसे दिग्गज मिले हैं जिन्होंने

टी20 विश्वकप 2007 में युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ आज ही के दिन स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के जड़े थे। युवी टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे। इस पारी को आज भी फैंस याद करके रोमांचित हो जाते हैं।

 

16 गेंदों में युवराज ने बनाया था अर्धशतक

टी20 विश्वकप 2007 के एक ग्रुप मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 218 रन बनाए। इस दौरान युवराज सिंह ने महज 16 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन बनाए। युवी ने इस दौरान 7 छक्के और 3 चौके लगाए। खास बात यह रही कि उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़ डाले। भारतीय पारी के दौरान 19वां ओवर ब्रॉड ने किया। युवी ने पहली गेंद पर बेहतरीन छक्का जड़ दिया। इसके बाद उन्होंने लगातार पांच छक्के जड़े। इस तरह इस ओवर में छह छक्कों से 36 रन मिले।

 

मैच को टीम इंडिया ने 18 रनों से किया था अपने नाम

भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन ही बना पाई। इस दौरान टीम के लिए सबसे ज्यादा 43 रन विक्रम सोलंकी ने बनाए। कप्तान पॉल कॉलिंगवुड 20 गेंदों में 28 रन ही बना सके। भारत के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए इरफान पठान ने 3 विकेट झटके। जबकि आरपी सिंह ने 2 विकेट लिए। हरभजन सिंह को एक सफलता मिली। टीम इंडिया इस मैच में 18 रनों से जीत गई।

ये भी पढ़ें – IND vs AUS 2022 1st T20: BCCI ने सीरीज से पहले ट्रेनिंग सेशन की तस्वीरें की शेयर, मैदान पर पसीना बहाते दिखें ये खिलाड़ी

Latest news
Related news