पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए की टीम की घोषणा, यासिर शाह की हुई टीम में वापसी

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

लेग स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) की राष्ट्रीय पुरुष टीम में वापसी के बाद पाकिस्तान ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने होने वाली 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। पाकिस्तान टीम जुलाई में 2 टेस्ट श्रृंखलाओं के लिए श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार है।

जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 चक्र का हिस्सा होगी। पाकिस्तान 11-13 जुलाई के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगा। पहला टेस्ट 16 जुलाई से गाले में खेला जाएगा। जबकि दूसरा टेस्ट 24 जुलाई से कोलंबो में खेला जाएगा।

36 वर्षीय स्पिनर यासिर शाह ने 2015 में द्वीप के अपने आखिरी दौरे पर श्रीलंका पर पाकिस्तान की 2-1 से जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने 19.33 के औसत से 24 विकेट झटके थे। इससे पहले कि चोटों ने उन्हें किनारे कर दिया।

उन्होंने आखिरी बार अगस्त 2021 में टेस्ट खेला था। टीम में सलमान अली आगा और मोहम्मद नवाज भी शामिल हैं। आगामी 2022-23 में, पाकिस्तान एक बंपर घरेलू अंतरराष्ट्रीय सत्र में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को 3 और 2 टेस्ट मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

परिस्थितियों के अनुसार हुआ टीम का चयन

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा कि हमने श्रीलंका की परिस्थितियों को देखते हुए इस टीम का चयन किया है और टीम को सर्वोत्तम संभव संसाधनों से लैस किया है। यासिर शाह की वापसी से हमारे स्पिन विभाग को बढ़ावा मिला है।

जिन्होंने हमारे पिछले दौरे पर श्रीलंका में खुद को मैच विजेता साबित किया और साजिद खान ने उनके लिए रास्ता बनाया। स्पिन विभाग में मोहम्मद नवाज और सलमान अली आगा और बाएं हाथ के रूढ़िवादी नौमान अली में दो स्पिन ऑलराउंडर भी शामिल हैं।

वसीम ने कहा, “सलमान अली आगा ने पिछले 3 सत्रों में बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और वह एक आसान ऑफ स्पिन विकल्प हैं। हमारी टीम ने हाल ही में बांग्लादेश में मजबूत प्रदर्शन किया है।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ परिणाम आदर्श नहीं थे। लेकिन हमने ठोस क्रिकेट का प्रदर्शन किया और इस कारण से, हमने निरंतरता बनाए रखने के लिए कोर को बरकरार रखा है और कोविड-19 में नियमों में छूट के बाद टीम के आकार में कटौती की है।

पाकिस्तान की टेस्ट टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद , सऊद शकील, शाहीन अफरीदी, शान मसूद और यासिर शाह

Yasir Shah
ये भी पढ़ें : नॉटिंघम टेस्ट में ना खेल पाना मेरे लिए निराशाजनक था: केन विलियमसन
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Latest news
Related news