होम / World Athletics Championships 2022: भारतीय जांबाज़ों ने जगाई मेडल की उम्मीदें, दो एथलीट पहुंचे फाइनल में

World Athletics Championships 2022: भारतीय जांबाज़ों ने जगाई मेडल की उम्मीदें, दो एथलीट पहुंचे फाइनल में

Naveen Sharma • LAST UPDATED : July 17, 2022, 8:47 am IST

सौरभ अरोड़ा: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships 2022) की शुरूआत हो चुकी है और दूसरे दिन ही भारतीय जांबाजों ने ट्रैक पर उतरकर शानदार शुरुआत प्रदर्शन किया। जहां दो एथलीट अपनी-अपनी इवेंट के फाइनल में पहुंचे और अब इन पर रविवार को फाइनल में बड़ी उम्मीदें पैदा हो गई हैं।

अविनाश साबले 3 हज़ार मीटर स्टीपलचेज़ इवेंट के क्वॉलिफाइंग दौर में तीसरे नंबर पर रहे। उन्होंने अपनी यह हीट 8 मिनट 18.75 सेकंड में पूरी की जिसके साथ ही उन्होंने फाइनल का टिकट पक्का कर लिया और भारत के लिए उम्मीदें जगा दी हैं।

साबले ने टोक्यो ओलिंपिक में भी इसी इवेंट में 8 मिनट 18.12 सेकंड के प्रदर्शन के साथ नैशनल रिकॉर्ड बनाया था। इतना ही नहीं उन्होंने इस साल डायमंड लीग में 8 मिनट 12.48 सेकंड का समय लेकर 4 सेकंड के अंतर से अपना ही बनाया रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

जहां इससे पहले उनका बेस्ट 8 मिनट 16 सेकंड था। डायमंड लीग के ट्रैक पर उन्होंने आठवीं बार नैशनल रिकॉर्ड तोड़ दिया था। इस दौरान उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट को भी पीछे छोड़ दिया था। ऐसे में उनसे उम्मीदें तो बनती ही हैं।

मुरली श्रीशंकर भी मैडल की होड़ में

वहीं मेडल की होड़ में भारत की ओर से मुरली श्रीशंकर भी बने हुए हैं। श्रीशंकर ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships) के पहले ही दिन लॉन्ग जंप के फाइनल राउंड में अपनी जगह बना ली है। जहां वह ग्रुप-बी में 8 मीटर की लंबी लॉन्ग जंप के साथ दूसरे नंबर पर रहे और

इसी के साथ मुरली इस प्रतियोगिता के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले पुरूष भारतीय एथलीट बन गए हैं। उनसे पहले यह कमाल अंजू बॉबी जॉर्ज ने पेरिस में 2003 में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships 2022) में किया था।

तब उन्होंने न सिर्फ फाइनल में जगह बनाई बल्कि इतिहास का अब तक का इकलौता मेडल भी हासिल किया। ऐसे में सभी को अब मुरली श्रीशंकर से उम्मीदें बढ़ गई है कि वह कुछ उसी अंदाज में लॉन्ग जंप में प्रदर्शन करें जैसा उन्होंने इस साल फेडरेशन कप में 8.36 मीटर के प्रदर्शन के साथ किया था और इसी के साथ वह इस बार पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बनें, ऐसी हर भारतीय खेल प्रेमी की इच्छा है।

ये भी पढ़ें : विराट के सामने सभी गेंदबाज अपना रहे हैं एक ही रणनीति: सबा करीम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

51 साल की उम्र में ‘चक दे इंडिया’ फेम Vidya Malvade ने उतारी शर्म, इस तरह की तस्वीरें की शेयर
IPL 2024: मैच से पहले दोनों टीम जान लेते हैं पिच का हाल, फिर बनाते हैं रणनीति
Mukhtar Ansari Death: अखिलेश, तेजस्वी, ओवैसी…समेत इन नेताओं ने मुख्तार के मौत पर खड़ा किया सवाल, जांच की मांग
Crew के डायरेक्टर ने Kareena Kapoor-Kriti Sanon और Tabu के बीच इगो क्लैश को लेकर किया ये बड़ा खुलासा
Gurpatwant Singh Pannun: SFJ के लोगों ने दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर लिखे खालिस्तान समर्थक नारे, पन्नून ने वीडियो जारी कर साधा मुख्य चुनाव आयुक्त पर निशाना
Patna Shuklla की स्क्रीनिंग के दौरान इमोशनल हुए Salman Khan, सतीश कौशिक के लिए कही ये बात
Congress: आयकर विभाग से नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस का बड़ा आरोप, IT भाजपा से करें 4,600 करोड़ मांग 
ADVERTISEMENT