होम / महिला एशिया कप 2022: भारतीय टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक, यूएई को दी 104 रनों से मात

महिला एशिया कप 2022: भारतीय टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक, यूएई को दी 104 रनों से मात

Manish Goswami • LAST UPDATED : October 7, 2022, 3:20 pm IST

मनीष गोस्वामी दिल्ली 4 अक्टूबर 2022: महिला एशिया कप 2022 में भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारतीय टीम ने यूएई को 104 रनों से करारी मात दी है। इसके साथ ही टीम ने एशिया कप में जीत की हैट्रिक लगा दी है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 178 रन बनाये और जीत के लिए यूएई के सामने 179 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएई मजह 74 रन ही बना पायी। भारत की जेमिमा रोड्रिग्स प्लेयर ऑफ द मैच रही, उन्होंने 75 रन की नबाद पारी खेली।

भारत ने टॉस जीत के किया बल्लेबाजी का फैसला

महिला एशिया कप 2022 का आठवां मुकाबला भारत और यूएई के बीच खेला गया। इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की जगह स्मृति मंधाना ने भारतीय टीम की कप्तानी की। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही। रीचा घोष शून्य पर आउट हो गई। पिछले मुकाबले की प्लेयर ऑफ द मैच सब्भिनेनी मेघना भी कुछ खास नहीं कर पायी और 10 रन के निजी स्केर पर आउट हो गई। भारत की ओर से दिप्ति शर्मा ने 49 गेंदों में 64 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाये। जेमिमा ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों में 75 रन की नबाद पारी खेली। भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 178 रन बनाये और जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य रखा। यूएई के लिए छाया और माहिका ने 1-1 विकेट हासिल की।

यूएई की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और उनका पहला विकेट 1 रन पर गिर गया। यूएई के लिए कविशा ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाये। खुशी शर्मा ने भी 29 रन की छोटी सी पारी खेली। यूएई की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर सिर्फ 74 रन ही बना सकी। इसके साथ ही भारत ने यूएई को 104 रनो के बड़े अंतराल से हरा दिया। भारत की तरफ से राजेश्वरी ने 3 ओवर में 20 रन देकर 2 विकेट हासिल की।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Maryam Nawaz: पुलिस की वर्दी पहनने पर बड़ी मुसीबत में पंजाब की सीएम मरियम नवाज़, कोर्ट में दायर की गई याचिका -India News
Jammu Kashmir: जम्मू के रामबन में जमीन धंसने से मकानों में दरारें पड़ीं, सड़क कनेक्टिविटी टूटा- Indianews
Modi Bengal: पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी के दावों पर, तृणमूल का “Fact-Check”- Indianews
अब साल में दो बार होंगी CBSE बोर्ड की परीक्षाएं, 2025-26 से लागू होने संभावना- Indianews
Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने कर्नाटक रैली में खाली बर्तन हाथ में लिया, पीएम मोदी-बीजेपी पर किया कटाक्ष -India News
Garud Puran: जल्द सुधार लें ये आदतें नहीं तो हो सकते हैं गरीब, जानें गरुड़ पुराण क्या कहता है?- Indianews
Seema Haider: सीमा हैदर के पत‍ि की भारत आने की तारीख तय! क्‍या गुलाम ले जाएंगे अपने बच्चों को पाकिस्तान ?- Indianews
ADVERTISEMENT