Women Asia cup 2022: अपने पहले ही मैच में भारत ने श्रीलंका को दी मात

महिला एशिया कप 2022 टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत हो गई है। खास बात ये है कि भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट की आगाज जीत ते साथ की है। बता दें भारतीय महिला क्रिकेट ने एशिया कप 2022 में पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला जिसमें टीम ने 41 रनों से जीत दर्ज की। श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू ने भारत के खिलाफ इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, लेकिन भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स की पारी ने उनके फैसले का गलत साबित किया।

 

इंडिया ने बनाए इतने रन

बता दें इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 150 रन बनाए। जेमिमा रोड्रिग्स ने टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। इंटरनेशनल क्रिकेट में जेमिमा रोड्रिग्स की ये सबसे बड़ी पारी थी। जेमिमा रोड्रिग्स के अलावा शेफाली वर्मा ने 10 रन, स्मृति मंधाना ने 6 रन, हरमनप्रीत कौर ने 33 रन और रिचा घोष ने नाबाद 13 रन का योगदान दिया। वहीं श्रीलंका की ओर से ओशादी राणासिंघे को सबसे ज्यादा 3 विकेट मिले, वहीं सुगंधिका कुमारी और चामरी अटापट्टू ने 1-1 विकेट हासिल किया।

टीम ने झूलन गोस्वामी को दी थी शानदार विदाई

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐतिहासिक रजत पदक जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इस महीने के शुरू में इंग्लैंड से टी20 सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम ने वनडे में शानदार वापसी की और 3-0 से क्लीनस्वीप करके दिग्गज तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को शानदार विदाई दी। यह सीरीज आखिर में हालांकि नॉन स्ट्राइक छोर पर रन आउट (मांकडिंग) करने के कारण चर्चा में रही।

एशिया कप 2022 में ये टीमें ले रही हैं हिस्सा

भारत, पाकिस्तान, थाईलैंड, श्रीलंका, मलेशिया, संयुक्त अरब अमीरात और मेजबान बांग्लादेश भाग ले रही हैं। प्रत्येक टीम राउंड रोबिन प्रारूप में एक दूसरे से भिड़ेगी और इस तरह से छह मैच खेलेगी। लीग चरण में शीर्ष पर रहने वाली चार टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी।

ये भी पढ़ें – आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2022 के ईनाम राशि का किया ऐलान, एकदिवसीय के मुकाबले में है कम

Latest news
Related news