होम / Roger Federer का इमोशनल विदाई वीडियो देख विराट कोहली हुए भवुक, ट्वीट कर कही दिल छू लेने वाली बात

Roger Federer का इमोशनल विदाई वीडियो देख विराट कोहली हुए भवुक, ट्वीट कर कही दिल छू लेने वाली बात

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 24, 2022, 4:17 pm IST

Roger Federer-Rafael Nadal get Emotional:

स्विट्जरलैंड के Star Tennis Player Roger Federer ने 23 सितंबर की रात अपना आखिरी मैच खेला। बता दें Federer ने हाल ही में संन्यास लेने का ऐलान किया था। ये मैच फेडरर ने Doubles में खेला, जिसमें उनके जोड़ीदार स्पेन के टेनिस स्टार Rafael Nadal रहे। लंदन में खेले गए रोजर फेडरर अपने करियर के आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज नहीं कर सके। उनका मुकाबला अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो और जैक सॉक के साथ हुआ, जिसमें उन्हें 4-6, 7-6 (2), 11-9 से हार मिली। मैच के बाद फेडरर इमोशनल होते नजर आए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ऐसे में इस वीडियो को देखने के बाद विराट कोहली भी भवुक होते दिखे। विराट ने ट्वीट कर कुछ बाते भी कही हैं।

 

Federer का रोते हुए वीडियो हो रहा है वायरल

सोशल मीडिया जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें Federer को रोते हुए साफ देखा जा सकता है। इस दौरान Nadal के अलावा स्टार प्लेयर नोवाक जोकोविच भी साथ नजर आए। और भी कई स्टार प्लेयर साथ थे। फेडरर इन सभी से गले मिले और टेनिस को अलविदा कह दिया।बता दें कि Roger Federer Male Singles में सबसे ज्यादा Grand Slam खिताब जीतने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अब तक 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं जबकि इस मामले में Rafael Nadal टॉप पर हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं। रोजर फेडरर ने अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम खिताब 28 जनवरी 2018 को ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था। तब उन्होंने खिताबी मुकाबले में क्रोएशिया के मारिन सिलिच को मात दी थी।

 

विराट कोहली ने ट्वीट कर कही ये बात

विराट कोहली ने ट्वीट कर कहा “किसने सोचा था कि प्रतिद्वंद्वी एक-दूसरे के प्रति ऐसा महसूस कर सकते हैं। यही खेल की खूबसूरती है। यह मेरे लिए अब तक की सबसे खूबसूरत खेल की तस्वीर है🙌❤️ 🏼। जब आपके साथी आपके लिए रोते हैं, तो आप जानते हैं कि आप अपनी ईश्वर प्रदत्त प्रतिभा के साथ क्यों कर पाए हैं। इन 2 के लिए सम्मान के अलावा कुछ नहीं।”

इसी महीने किया था संन्यास का ऐलान

गौरतलब है कि फेडरर ने इसी महीने 15 सितंबर को सोशल मीडिया के जरिए Tennis से संन्यास का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि 41 साल की उम्र में उन्हें लगता है कि इसे छोड़ने का समय आ गया है।

सचिन तेंदुलकर ने कही थी ये बात 

 

बता दें जिस दिन Roger Federer ने जिस दिन अपने संन्यास लेने की घोषणा की थी उसी दिन क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले पूर्व इंडियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा “क्या करियर है,@रोजर फ़ेडरर हमें आपके टेनिस के ब्रांड से प्यार हो गया। धीरे-धीरे आपकी टेनिस की आदत हो गई। और आदतें कभी खत्म नहीं होती, वो हमारा हिस्सा बन जाती हैं। सभी अद्भुत यादों के लिए धन्यवाद।”

 

सबसे ज्यादा मेंस सिंगल्स ग्रैंड स्लैम खिताब

1. Rafael Nadal (Spain)- 22 (ऑस्ट्रेलियन-2, फ्रेंच-14, विम्बलडन-2, यूएस-4)
2. Novak Djokovis (Serbia)- 21 (ऑस्ट्रेलियन-9, फ्रेंच-2, विम्बलडन-7, यूएस-3)
3. Roger Federer (Switzerland)- 20 (ऑस्ट्रेलियन-6, फ्रेंच-1, विम्बलडन-8, यूएस-5)
4. Pete Sampras (America)-14 (ऑस्ट्रेलियन-2, फ्रेंच-0, विम्बलडन-7, यूएस-5)

Roger Federer के इमोशनल वीडियो जो हो रहा है वयरल 

 

 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT