विराट कोहली ने आगामी एशिया कप 2022 के लिए शुरू किया अभ्यास

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने आगामी एशिया कप 2022 के लिए अपना अभ्यास शुरू कर दिया है। भारत ने इस हफ्ते की शुरुआत में एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। विराट कोहली उन खिलाड़ियों में शामिल थे। जिन्होंने राष्ट्रीय टीम में वापसी की।

टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा, जिसमें भारत अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ एक हाई-ऑक्टेन क्लैश के साथ करेगा। विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया और लिखा कि अभ्यास सप्ताह में चल रहा है।

यह आगामी एशिया कप विराट के लिए अपना स्पर्श फिर से हासिल करने और संभवत: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना बहुप्रतीक्षित 71वां शतक दर्ज करने का सबसे अच्छा मौका होगा। स्टार बल्लेबाज ने इस साल फॉर्म के लिए संघर्ष किया है और यह संघर्ष प्रशंसकों और

क्रिकेट बिरादरी के बीच बहस का विषय रहा है। विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस साल चार टी-20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने एक अर्धशतक के साथ 20.25 की औसत से सिर्फ 81 रन बनाए हैं। वह भारत के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान बाहर बैठने वाले बड़े खिलाड़ियों में से थे।

आईपीएल में भी किया था संघर्ष

आईपीएल के इस संस्करण में भी विराट कोहली (Virat Kohli) को संघर्ष करना पड़ा। क्योंकि वह 16 पारियों में 22.73 की औसत से केवल 341 रन बना सके और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए केवल दो अर्द्धशतक बनाए। टेस्ट और वनडे में भी उनकी फॉर्म उतनी शानदार नहीं रही है।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस साल चार टेस्ट मैचों में सात पारियों में 31.42 की औसत से 220 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 79 है। उन्होंने इस साल टेस्ट में केवल एक अर्धशतक बनाया है। वनडे में उन्होंने आठ पारियों में 21.87 के औसत से 175 रन बनाए हैं।

इस साल प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 65 है और उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले हैं। एशिया कप की बात करें तो टूर्नामेंट का 15वां संस्करण छह टीमों (मेन इवेंट) के बीच यूएई में खेला जाएगा। गत चैंपियन भारत भी सबसे सफल टीम है।

जिसने सात बार ट्रॉफी जीती है। जबकि टूर्नामेंट का पिछला संस्करण एकदिवसीय प्रारूप में आयोजित किया गया था। लेकिन इस बार एशिया कप टी-20 प्रारूप में आयोजित हो रहा है।

एशिया कप के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह , अवेश खान

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर

ये भी पढ़ें : एशिया कप 2022 के लिए भारत की टीम की हुई घोषणा, विराट और राहुल की हुई टीम में वापसी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news