जानिये विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और नीरज चोपड़ा किस तरह मना रहे हैं भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (75th Independence Day):

भारत आज अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day) मना रहा है। वह दिन जिसने दो शताब्दियों के बाद ब्रिटिश शासन के अंत को चिह्नित किया। आजादी का अमृत महोत्सव के बैनर तले, भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पिछले 75 हफ्तों में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

देखें कि विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, नीरज चोपड़ा और अन्य शीर्ष भारतीय खिलाड़ी कैसे भारत की आजादी का जश्न मना रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 7.30 बजे तिरंगा फहराया और लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित किया।

इंडियन स्पोर्ट्स हीरोज इस अवसर पर सोशल मीडिया पर संदेश पोस्ट कर देश को प्रेरित कर रहे हैं। सचिन ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है।

सचिन ने लिखा ख़ास सन्देश

सचिन ने टाइम्स ऑफ इंडिया के संपादकीय में लिखा कि उचित मान्यता और समान अवसरों के साथ, महिलाएं समाज और देश की अर्थव्यवस्था की महान प्रेरक हो सकती हैं। आज की तेजी से भागती दुनिया में, हमारी महिला खिलाड़ियों के सामने आने वाली बाधाएं अलग हो सकती हैं।

कुछ गरीबी से ग्रस्त हैं, कुछ सामाजिक कलंक और लैंगिक भेदभाव से ग्रस्त हैं। कुछ के पास आवश्यक बुनियादी ढाँचा नहीं है और कुछ पितृसत्ता के प्रकोप के तहत संघर्ष करती हैं। इसलिए यह कहना अनिवार्य है कि जब मीराबाई चानू, ज़रीन निकहत या पीवी सिंधु जैसी महिलाएं देश के लिए जीतती हैं।

तो वे लाखों अन्य लोगों को प्रेरित करती हैं। जो एक कदम आगे बढ़ने के लिए प्रकाश, आशा और उपलब्धि की उस चमक का इंतजार करते हैं। सचिन के साथ-साथ अन्य भारतीय खेल सितारों ने भी सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

ये भी पढ़े : लाल चौक पर अब लहलहा रहा है तिरंगा : कार्तिक शर्मा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news