होम / खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 में उन्नति हुड्डा ने बैडमिंटन में जीता गोल्ड

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 में उन्नति हुड्डा ने बैडमिंटन में जीता गोल्ड

Naveen Sharma • LAST UPDATED : June 8, 2022, 11:42 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

हरियाणा की बैडमिंटन स्टार उन्नति हुड्डा (Unnati Hooda) ने मंगलवार को हरियाणा के पंचकुला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स में महिला बैडमिंटन स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। “उन्नति हुड्डा ने खेलो इंडिया युथ गेम्स 2021 महिला एकल खिताब जीता।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के WS फ़ाइनल में उच्च स्तर के शटलरों के बीच रोमांचक मुकाबले के बाद उन्नति ने तसनीम को 2-1 (9-21, 23-21, 21-12) से हराकर जीत हासिल की। साई मीडिया ने ट्वीट करते हुए उन्नति और तसनीम को बधाई दी।

जीत के बाद उन्नति हुड्डा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने भी खिलाड़ी को शानदार जीत पर बधाई दी।

Unnati Hooda Meets CM Manohar Lal Khattar

3 बार स्थगित हो चुकी है KIYG प्रितियोगिता

COVID-19 के कारण तीन बार स्थगित होने के बाद, खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 का आयोजन 4 जून से 13 जून तक कई स्थानों पर किया जा रहा है। अधिकांश कार्यक्रमों की मेजबानी हरियाणा करेगा। अपने तीसरे संस्करण में, खेलो इंडिया यूथ गेम्स (KIYG) भारत सरकार की खेलो इंडिया पहल का प्रमुख कार्यक्रम है।

जिसे देश में जमीनी स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस साल, भारत के सभी 36 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश पहली बार KIYG में भाग लेंगे। 2,262 महिलाओं सहित करीब 4,700 एथलीट 25 विभिन्न खेलों में पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

मेजबान हरियाणा 398 एथलीटों के साथ सबसे बड़े दल का क्षेत्ररक्षण करेगा। इसके बाद पिछले संस्करण के चैंपियन महाराष्ट्र ने अपने 357 और दिल्ली ने 339 एथलीट्स को खेलो इंडिया युथ गेम्स में भेजा है। अंडमान और निकोबार छह एथलीटों, सभी साइकिल चालकों का सबसे छोटा दल भेज रहा है। जबकि लद्दाख से सात प्रतियोगी होंगे।

Unnati Hooda

ये भी पढ़ें : श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले के लिए की अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Supreme Court: सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने की बड़ी घोषणा, अब इस एप के माध्यम से भेजे जाएंगे सुप्रीम कोर्ट के अपडेट-Indianews
Babil Khan ने दिवंगत पिता इरफान खान के पास जाने की व्यक्त की इच्छा, डिलीट किया यह क्रिप्टिक पोस्ट -Indianews
T20 World Cup: स्टार स्पोर्ट्स ने जारी किया भारत-पाकिस्तान के मैच का प्रोमो, देखें यहां
Patna: पटना रेलवे स्टेशन के पास होटल में लगी आग, 3 लोगों की गई जान 15 से अधिक घायल-Indianews
विक्की कौशल-आलिया भट्ट से नीतू कपूर तक, हीराममंडी की स्पेशल स्क्रीनिंग पर पहुंचे यह सभी सेलेब्स -Indianews
Heat Stroke: क्यों लगती है लू? जानें इसके लक्षण और बचाव-Indianews
Love Brain Disease: 18 वर्षीय चीनी लड़की ने बॉयफ्रेंड को एक दिन में किए 100 बार कॉल, डॉक्टर ने बताया है ये लव बीमारी- indianews
ADVERTISEMENT