T20 World Cup चयन में आखिर क्यों चूके शिखर धवन, जानिए 5 मुख्य वजह

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
T20 World Cup विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। टीम में जहां एक ओर भारत को 2 बार वर्ल्ड कप दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर के रूप में चयनित करने से क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह 7वें आसमान पर हैं तो वहीं टीम इंडिया के सलामी और धांसू बल्लेबाज शिखर धवन का चयन न होने से फैंस में निराशा भी है। शिखर धवन अच्छे ओपनर भी हैं। आइए जानते हैं कि आखिर क्यों उन्हें मैन इन ब्ल्यू में जगह नहीं मिल पाई?

1. केएल राहुल और रोहित शर्मा ऐसे नाम हैं जो लगातार अच्छी परर्फोमेंस दे रहे हैं। राहुल जिस अंदाज में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें क्रम से नीचे धकेलना नासमझी होगी। इससे टीम का संतुलन बिगड़ सकता है।
2. धवन बड़ें मैचों के खिलाड़ी हैं। पहले वे पिच पर सैट होने में समय लेते हैं, आंखें गड़ाते हैं और उसके बाद धुआंधार बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन टी20 में सैट होने का समय नहीं मिलता। यह एक तेज गेम है। इसमें हर बॉल की वैल्यू होती है।
3. यदि टी20 विश्व कप का आयोजन एशिया के बाहर होता तो शायद धवन अपने विशाल अनुभव के साथ टीम में शामिल होते लेकिन इस बार T20 World Cup संयुक्त अरब अमीरात में है।
4. यदि में रोहित शर्मा और केएल राहुल में से कोई चोटिल हो जाता है तो टीम में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव भी पारी की शुरूआत कर सकने में सक्षम हैं।
5. आईपीएल के पिछले चार सीजन में धवन ने लगातार 134 प्लस के स्ट्राइक रेट से अपने रन बनाए थे। 2020 में उन्होंने 144.73 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को छुआ, जो 2018 से पहले की उनकी स्ट्राइक रेट से काफी अलग था। हालांकि वे प्रयास राहुल या रोहित को हटाने या किशन की चुनौती को टालने के लिए पर्याप्त नहीं थे।

जिस दिन आई तलाक की खबर, उसी दिन अचयन की खबर

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ओपनर रहे शिखर धवन के लिए बुधवार 8 सितम्बर का दिन बहुत ही बुरा रहा। एक ओर शिखर का टी-20 वर्ल्ड कप टीम में चयन न होना रह तो वहीं, इसी दिन सुबह उनकी पत्नी रही आशया मुखर्जी ने भी सोशल मीडिया पर शिखर धवन से तलाक की खबर पोस्ट की थी।

Latest news
Related news