India vs Australia: भुवनेश्वर कुमार के समर्थन में उतरे ऑस्ट्रेलिया के ये पूर्व दिग्गज क्रिकेटर, कही ये बात

India vs Australia:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों के सीरीज का आगाज हो चुका है। बता दें इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए थे । लेकिन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू वेड ने कमाल का खेल दिखाया औऱ मैच को अपने नाम कर लिया। उन्होंने डेथ ओवर्स में तूफानी प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं मैथ्यू वेड की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही। मैथ्यू वेड ने 21 गेंदों में 45 रन बनाए। उन्होंने 6 चौके और 2 लंबे छक्के लगाए। उनका तोड़ भारतीय गेंदबाज नहीं ढूंढ पाए और मैच हार गए। बाता दें इस मैच के बाद भुवनेश्वर कुमार जमकर ट्रोल हो रहे हैं । ऐसे में मैथ्यू हेडन ने उनका सपोर्ट किया है।

मैथ्यू हेडन ने कही ये बात

भुवनेश्वर की डेथ ओवरों में गेंदबाजी विशेष रूप से पिछले कुछ मैचों से चिंता का विषय रही है क्योंकि उन्होंने मंगलवार को 19वें ओवर में कुल 16 रन दिए। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन भुवनेश्वर के समर्थन में आए और उन्हें “अच्छा फिनिशर” कहा।हेडन ने कहा कि “मैं इससे असहमत हूं, मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा फिनिश कर सकता है और कर रहा है। मुझे लगता है कि उसकी भूमिका है, मेरा मतलब है, जाहिर है, उसकी भूमिका शुरुआत में विकेट लेने की है, लेकिन अगर आपका कप्तान आपसे एक या दो ओवर चाहता है, तो वह ऐसा भी कर सकता है”। हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया।

भुवनेश्वर कुमार के लिए बुरी खबर

टी-20 की बल्लेबाजों की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव इकलौते भारतीय बल्लेबाज हैं, जो टॉप-10 में शामिल हैं। उनके बाद सीधा कप्तान रोहित शर्मा का नंबर आता है, जो 14वें पायदान पर हैं। अगर बॉलर्स की रैंकिंग देखें तो टीम इंडिया के भुवनेश्वर कुमार को दो पायदान का घाटा हुआ है, वह अब नौवें नंबर पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 52 रन लुटवा दिए और एक भी विकेट नहीं लिया। भुवनेश्वर कुमार का 19वां ओवर ही टीम इंडिया के लिए भारी पड़ा और ऑस्ट्रेलिया ने मैच जीत लिया। भुवनेश्वर टी-20 रैंकिंग में टॉप-10 में इकलौते बॉलर हैं।

 

ये भी पढ़ें – ICC T20 Rankings: T20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने दिखाया कमाल, बाबर आजम को पछाड़ लगाया छलांग

 

Latest news
Related news