टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इन खामियों पर करना होगा टीम इंडिया को काम: सबा करीम

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (T20 World Cup): 

सबा करीम ने इंडिया न्यूज़ को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच आगामी टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में होने वाले महामुकाबले में महज एक महीना ही बचा है। इससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से तीन-तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

जिसकी शुरुआत अगले कुछ दिनों में होने वाली है। ऐसे में ये दोनों सीरीज़ भारत के लिहाज से काफी अहम साबित होने वाली है। क्योंकि इन दोनों सीरीज के बाद भारत को टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान से खेलना है।

इस लिहाज़ से भारतीय टीम के पास इन दोनों सीरीज में वर्ल्ड कप टीम में शामिल खिलाड़ियों को आजमाने का अच्छा मौका रहने वाला है। भारत का टी-20 वर्ल्ड कप का दल काफी मजबूत है। लेकिन इसमें कई खिलाड़ियों को अपनी कमजोरी पर काम करने की जरूरत है।

सूर्या और पंत को करना होगा कमजोरी पर काम

इसमें सबसे पहले खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव हैं जो बाईलेटरल सीरीज़ में बेशक अच्छा प्रदर्शन करते हैं। लेकिन अहम इवेंट में अब तक उनसे खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है। चाहे पिछले वर्ष का टी-20 वर्ल्ड कप हो या फिर हाल ही में खेला गया एशिया कप हो।

इन दोनों मौकों पर सूर्यकुमार यादव से उस दर्जे की बल्लेबाजी देखने को नहीं मिली, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत भी बढ़िया बल्लेबाज हैं। लेकिन उन्हें टी-20 फॉर्मेट में उस तरह के खेल की जरूरत है जो वह टेस्ट क्रिकेट में खेलते हैं। हालांकि इसमें काफी भूमिका टीम मैनेजमेंट की भी है।

क्योंकि ऋषभ पंत को टी-20 की प्लेइंग इलेवन में निरंतरता के साथ मौके नहीं मिलते हैं। अगर टीम उनपर टी-20 फॉर्मेट में भी भरोसा दिखाए तो मुमकिन है कि पंत खुलकर बल्लेबाजी कर सकेंगे और जब पंत लय में होते हैं वह किसी गेंदबाज पर हावी हो सकते हैं।

T20 World Cup से पहले विराट ने पकड़ी लय

बहरहाल वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए ये काफी अच्छे संकेत हैं कि विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी कर ली है, जिस तरह एशिया कप में विराट ने निरंतरता के साथ रन बनाए हैं। उसके बाद पूरा देश उनसे उम्मीद लगाए हुए है कि विराट टी-20 वर्ल्ड कप में भी इसी लय के साथ रन बनाएंगे और

फिलहाल विराट के पास भी वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने फॉर्म को और बेहतर करने का अच्छा मौका रहेगा और बतौर सीनियर खिलाड़ी वह खुद भी चाहेंगे कि अपनी फॉर्म को इन दोनों सीरीज में और बेहतर करें।

ये भी पढ़े : आईपीएल 2023 से पहले मार्क बाउचर बने मुंबई इंडियंस के नए हेड कोच

ये भी पढ़े : कंगारूओं के खिलाफ आग उगलता है विराट का बल्ला

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news