होम / जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे से पहले भारतीय टीम ने नेट्स में जमकर किया अभ्यास

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे से पहले भारतीय टीम ने नेट्स में जमकर किया अभ्यास

Naveen Sharma • LAST UPDATED : August 16, 2022, 9:07 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से पहले हरारे में अपना पहला अभ्यास सत्र आयोजित किया। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज 18 अगस्त से शुरू होगी। शुभमन गिल, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी नेट्स में पसीना बहाते नजर आए।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर खिलाड़ियों के अभ्यास सत्र की कुछ तस्वीरें ट्वीट की हैं। 3 मैचों की यह वनडे सीरीज 18 अगस्त से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगी। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने केएल राहुल को टीम का कप्तान नियुक्त किया है और शिखर धवन को उनका डिप्टी नामित किया है।

इससे पहले, शिखर धवन को जिम्बाब्वे दौरे पर टीम का नेतृत्व करना था। लेकिन केएल राहुल के टीम में शामिल होने के बाद उन्हें सीधे कप्तानी का जिम्मा भी सौंप दिया गया और धवन को टीम का उपकप्तान बना दिया गया। इससे पहले 30 जुलाई को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करने वाली भारतीय टीम की घोषणा की गई थी।

सीनियर खिलाड़ियों को दिया गया है आराम

जिम्बाब्वे दौरे पर भारत के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करने वाले राहुल त्रिपाठी को IPL 2022 में उनके ठोस प्रदर्शन के बाद एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है।

उन्होंने इस साल आईपीएल में खेले 14 मैचों में 37.55 की औसत से 413 रन बनाए और तीन अर्द्धशतक लगाए। वह अपनी टीम की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर और गेंदबाज दीपक चाहर ने भी चोटों से जूझने के बाद टीम में वापसी की है।

भारत के जिम्बाब्वे दौरे की कोचिंग टीम का भी खुलासा हो गया है। भारत के दिग्गज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के वर्तमान प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाब्वे दौरे के लिए मुख्य कोच की भूमिका ग्रहण करेंगे। राहुल द्रविड़ को 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप से पहले ब्रेक दिया गया है।

टीम इंडिया (Team India) का एशिया कप अभियान 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबले से शुरू होगा। इस दौरे पर भारत के बल्लेबाजी कोच ऋषिकेश कानिटकर और गेंदबाजी कोच साईराज बहुतुले होंगे।

भारत की टीम

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

जिम्बाब्वे की टीम

रेजिस चकाब्वा (कप्तान), तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, रयान बर्ल, इनोसेंट काया, कैटानो ताकुदज़वानाशे, क्लाइव मदांडे, वेस्ले मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याउची, सिकंदर रज़ा, मिल्टन शुंबा और डोनाल्ड तिरिपानो

ये भी पढ़े : जानिये विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और नीरज चोपड़ा किस तरह मना रहे हैं भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Canada Burning Train: कनाडा में दौड़ी द बर्निंग ट्रेन, वायरल हुआ भयावह वीडियो – India News
Lok Sabha Election: अगर कांग्रेस जीती तो लाएगी शरिया कानून…, सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा आरोप- Indianews
Heatwave Alert: पूर्वी भारत में हीटवेव रहेगी जारी! यहाँ देखिए आईएमडी की रिपोर्ट – India News
Lok Sabha Election 2024: अमेठी सीट पर वापसी की योजना बना रहे हैं राहुल गांधी? निवास को दिया गया नया स्वरूप-Indianews
CSK VS LSG : चेन्नई में चला गायकवाड़ का बल्ला, लखनऊ के सामने रखा 211 रन का लक्ष्य-Indianews
Arti Singh ने अपने होने वाले दुल्हे के नाम की लगाई मेहंदी, पर्पल आउटफिट लुक की तस्वीरें आई सामने -Indianews
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच अल्पसंख्यक आरक्षण पर चर्चा तेज, क्या कहती है जनता-Indianews
ADVERTISEMENT