आज हो सकता है टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चयनित समिति से जुड़ेंगे विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है। टीम में आने वाले नए और पुराने चेहरों को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के बीच काफी उत्साह नजर आ रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच ओमान और यूएई में किया जाएगा। वहीं इंग्लैंड में इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है। हाल ही ओवल टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शार्दूल ठाकुर ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी हिस्सेदारी को मजबूत किया है। चौथे टेस्ट मैच में शार्दूल ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का खेल दिखाया। पहली पारी में 57 और दूसरी पारी में 60 रन बनाए। साथ ही पहली पारी में टाकुर ने एक और दूसरी पारी में 2 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया।

Also Read : 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से होगी भारत की शुरूआत, जानिए पूरा शेडयूल

आसान न होगा टीम का चयन करना

टीम के चयन के लिए चेतन शर्मा की अगुवाई में समिति मुंबई में BCCI के मुख्यालय में बैठक करेगी। बैठक में कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। वहीं इस बार टीम का चयन करना आसान नहीं होगा। क्योंकि जहां एक ओर टीम में एक्सपीरियंस खिलाड़ी हैं तो वहीं नए खिलाड़ी भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाकर अपनी हिस्सेदारी मजबूत कर रहे हैं। ऐसे में टीम में टीम का चयन करना आसान न होगा।

Also Read : टी-20 वर्ल्ड कप की टीम घोषित होने के बाद हेड कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने दिया इस्तीफा

स्पिनर चुनने पर होगी कशमकश

चयनकतार्ओं के सामने अतिरिक्स स्पिनर की भूमिका के लिए रहस्यमयी गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती और लेग ब्रेक गेंदबाजी करने वाले राहुल चाहर में से किसी एक को चुनने की चुनौती होगी। इस दौड़ में कुलदीप यादव भी हैं। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं टीम में विकेटकीपर के लिए केएल राहुल और ऋषभ पंत की जगह पक्की लग रही है। हालांकि ईशान किशन और संजू सैमसन में से भी किसी एक को एक्स्ट्रा कीपर के रूप में चयनित किया जा सकता है।

SHARE
Latest news
Related news