होम / T20WomensWorldCup: विश्वकप में लगातार दूसरी जीत के साथ, सेमीफाइनल की होड़ में पहुंची भारतीय महिला टीम 

T20WomensWorldCup: विश्वकप में लगातार दूसरी जीत के साथ, सेमीफाइनल की होड़ में पहुंची भारतीय महिला टीम 

Suman Saurabh • LAST UPDATED : February 16, 2023, 10:35 am IST

(इंडिया न्यूज) T20 Womens World Cup: भारतीय महिला टीम ने बुधवार को टी-20 विश्वकप मुकाबले के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के उपर आसान जीत हासिल की। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया। इससे पहले विश्वकप के शुरुआती मुकाबले में भारतीय टीम ने अपने चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 7 विकेट से हराने में कामयाबी पाई थी। दूसरे मुकाबले में जीत के साथ भारतीय टीम सेमीफाइनल की होड़ में प्रवेश कर चुकी है। 

  • दीप्ति और रिचा की परफार्मेंस ने भारत को दिलाई जीत
  • लगातार दूसरी जीत के साथ सेमीफाइल की होड़ में पहुंचा भारत 
  • पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से दी थी मात 

सधी शुरुआत के साथ, मध्यक्रम की प्रभावशाली पारी 

वहीं बात करें मुकाबले की, तो 119 रनों का पीछा कर रही भारतीय टीम को स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने 21 गेंदों पर 32 रन के साथ एक अच्छी शुरुआत दी। हालांकि, टीम पहले सात ओवरों के भीतर ही अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट गवा दिए। जिसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऋचा घोष ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया, लेकिन यह जोड़ी मैदान पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई और कप्तान हरमनप्रीत अपना विकेट गवां बैठी, उस समय भारत जीत से केवल 4 चार दूर था। हरमनप्रीत के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने काफी जिम्मेदारी भरी पारी खेली। जब टीम केवल 43 रन पर अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट गवां चुकी थी, उस समय मैदान पर आई रिचा घोष ने अंतिम गेंद तक बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदोंं में 44 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली।

दीप्ति की अहम गेंदबाजी ने जीत को बनाया आसान 

इससे पहले, पूजा वस्त्राकर ने मैच की अपनी पहली गेंद पर वेस्ट इंडीज के कप्तान हेले मैथ्यूज का विकेट झटककर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। शेमेन कैंपबेल और स्टेफनी टेलर ने वेस्टइंडीज की पारी को कुछ हद तक स्थिर करने में कामयाबी हासिल की। दोनों कैरेबियन बल्लेबाजों ने पहले विकेट के बाद 73 रन की शानदार साझेदारी की, जिसके फलस्वरूप वेस्टइंडीज की टीम 100 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही। भारतीय टीम की ओर से पूजा वस्त्राकर के बाद गेंदबाजी में प्रमुख भूमिका दीप्ति शर्मा ने निभाई, जिन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में केवल 15 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। 

 

लेटेस्ट खबरें