होम / T20 World Cup 2021 ENG vs AUS: इंग्लैंड ने टॉस जीत कर किया गेंदबाजी का फैसला

T20 World Cup 2021 ENG vs AUS: इंग्लैंड ने टॉस जीत कर किया गेंदबाजी का फैसला

India News Editor • LAST UPDATED : October 30, 2021, 1:57 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
T20 World Cup 2021 ENG vs AUS: आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 26वें मैच में इंग्लैंड का सामना आस्ट्रेलिया के साथ हो रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 26वें मुकाबले में आज विश्व की दो बड़ी टीमें इंग्लैड और आस्ट्रेलिया एक-दूसरे भिड़ती नजर आएंगी। मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे दुबई में खेला जाएगा।

दोनों ही टीमों ने अपने पहले दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है। इस मुकाबले में जो भी टीम जीत हासिल करती है। उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा। इसके साथ ही जो भी टीम इस मैच में जीत जाती है। वह जीत के साथ ही अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। अब देखना यह होगा कि कौन-सी टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की दौड़ में खुद को मजबूत करती है।

आमने-सामने की भिडंत में लगभग बराबरी पर हैं दोनों टीमें T20 World Cup 2021 ENG vs AUS

टी20 वर्ल्ड कप में यदि दोनों टीमों की भिंडत की बात की जाए तो दोनों टीमें 2 बार एक-दूसरे के आमने-सामने हुई हैं। और दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबले जीते हैं। वहीं अगर टी20 क्रिकेट में दोनों की भिंडत की बात करें तो दोनों टीमें 20 बार एक-दूसरे के सामने हुई है। जिसमें 10 बार आस्टेलिया ने तो वहीं 8 बार इंग्लैंड ने जीत हासिल की है। वहीं 1 मैच बेनतीजा रहा है।

वार्नर की लौटती फॉर्म इंग्लैंड के लिए हो सकती है खतरा T20 World Cup 2021 ENG vs AUS

पिछले कुछ समय से आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। लेकिन पिछले मैच में वार्नर ने अर्धशतक जड़ कर लय में लौटने के सकेंत दे दिए थे। और यह इंग्लैंड की टीम के लिए खतरा बना सकता है। वार्नर एक ऐसे प्लेयर हैं। जो अकेले दम पर पुरा मैच पलट सकते हैं। ऐसे में इंग्लैंड की टीम को उनके खिलाफ किसी खास योजना के साथ उतरना होगा। क्योंकि वार्नर अपने दम पर पुरा मैच बदलने की ताकत रखते हैं।

कुछ ऐसी रही है दुबई की पिच T20 World Cup 2021 ENG vs AUS

दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड की पिचें धीमी हैं। यहां स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है। वहीं औसतन स्कोर की बात करें तो यहां आईपीएल के पिछले दो सीजन में 150-160 के बीच ही ज्यादा स्कोर बनें हैं। तो वहीं इसी के साथ ही मैच में ओस भी अहम भूमिका निभा सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है। ओस की चलते चेज करना आसान हो जाता है। वहीं दुबई में अब तक खेले मुकाबलों के नतीजे भी इसी ओर इशारा करते हैं। ऐसे में मैच में टास अहम भूमिाक निभा सकता है।

England’s playing XI

जेसन राय, जोस बटलर, डेविड मलान, जानी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जार्डन, आदिल राशिद, ताइमल मिल्स।

Australia’s playing XI

डेविड वार्नर, आरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टायनिस, एस्टन एगर, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोश हेडलवुड।

Read More: साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 4 विकेट से मात दी

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT