आईपीएल मीडिया राइट्स की ई-नीलामी से इस बात का पता चलता है कि देश में खेल कितना बड़ा है: सौरव गांगुली

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

आईपीएल मीडिया अधिकार नीलामी 2022 के समापन के बाद, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि यह आयोजन दिखाता है कि देश में खेल कितना मजबूत है।

2023-2027 चक्र के लिए टीवी और डिजिटल अधिकार मंगलवार को ई-नीलामी में 410 मैचों के लिए क्रमशः 48,390 करोड़ रुपये में स्टार इंडिया और वायकॉम 18 के पास गए। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि खेल कभी सिर्फ पैसे के बारे में नहीं रहा।

यह प्रतिभा के बारे में है। आईपीएल ई-नीलामी ने दिखाया कि हमारे देश में खेल कितना मजबूत है। सभी युवा खिलाड़ियों को अपनी क्षमता और टीम इंडिया को उच्चतम स्तर पर ले जाने के लिए संख्या सबसे बड़ी प्रेरणा होनी चाहिए।

गांगुली ने नीलामी के दौरान टेलीविजन, डिजिटल और विदेशी अधिकार जीतने वाले बोलीदाताओं को बधाई भी दी। उन्होंने लिखा कि स्टार, वायकॉम, टाइम्स इंटरनेट को नीलामी को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए बधाई।

खेल इस देश का धर्म: Sourav Ganguly

एक अन्य ट्वीट में सौरव गांगुली ने कहा कि इससे दुनिया में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बनाने के लिए बुनियादी ढांचा तैयार होगा। खेल इस देश में एक धर्म है। पिछले 50 वर्षों में सभी खिलाड़ियों को मेरी विशेष बधाई। जब खेल में कुछ भी नहीं था, और सभी प्रशंसकों और समर्थकों से ऊपर जो स्टेडियमों और टीवी सेटों के सामने संख्या में आते हैं।

हेमंग, केपीएमजी, श्रीनिवास, एर्गस, बीसीसीआई एचओडी और मेरे सहयोगियों जय, अरुण, बृजेश, जयसग, मैमोन के नेतृत्व वाली बीसीसीआई टीम को नीलामी प्रक्रिया को सही करने के लिए घंटों खर्च करने के लिए बधाई। टीवी की तुलना में आईपीएल डिजिटल अधिकार अधिक कीमत पर गए क्योंकि वायकॉम18 ने इसे 23,758 करोड़ रुपये में खरीदा था।

जबकि स्टार इंडिया ने 23,575 करोड़ रुपये में टीवी अधिकार जीते थे। रिलायंस के स्वामित्व वाली वायकॉम-18 ने ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और यूनाइटेड किंगडम के अधिकार भी जीते। टाइम्स को MENA (मध्य पूर्व उत्तरी अफ्रीका) और संयुक्त राज्य अमेरिका और शेष विश्व अधिकार मिले हैं।

Sourav Ganguly
ये भी पढ़ें : जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 650 विकेट, इस मुकाम तक पहुंचने वाले बने पहले तेज गेंदबाज
ये भी पढ़ें : नीरज चोपड़ा ने 89.30 मीटर दूर भाला फेंक अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा, लेकिन गोल्ड मैडल से चूके
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news