होम / शिवनारायण चंद्रपॉल को बनाया गया यूएसए महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच

शिवनारायण चंद्रपॉल को बनाया गया यूएसए महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच

Naveen Sharma • LAST UPDATED : July 4, 2022, 9:43 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल (Shivnarine Chanderpaul) को यूएसए महिला सीनियर और अंडर 19 क्रिकेट टीमों का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। यूएसए क्रिकेट ने रविवार को इस बात की पुष्टि की। 47 वर्षीय, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में फ्लोरिडा के ऑरलैंडो में स्थित है।

वर्तमान में कैरेबियन प्रीमियर लीग की ओर से जमैका तल्लावाह के मुख्य कोच हैं और हाल ही में U19 वेस्ट इंडीज पुरुष टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में कार्य किया। चंद्रपॉल की भूमिका तुरंत शुरू होती है।

संयुक्त राज्य अमेरिका की महिला U19 टीम क्रिकेट वेस्टइंडीज अंडर -19 राइजिंग स्टार्स टी 20 चैम्पियनशिप के लिए 3 जुलाई को कैरिबियन के लिए प्रस्थान करती है, जो 5 से 13 जुलाई तक त्रिनिदाद और त्रिनिदाद में होगी।

Shivnarine Chanderpaul का अंतर्राष्ट्रीय करियर

विंडीज के दिग्गज, चंद्रपॉल का अंतरराष्ट्रीय करियर 20 से अधिक वर्षों तक फैला रहा। 454 अंतरराष्ट्रीय मैचों में, उन्होंने 45.72 की औसत से 20,988 रन बनाए, जिसमें 41 शतक और 125 अर्धशतक शामिल हैं। वह 10,000 से अधिक टेस्ट रन बनाने वाले वेस्टइंडीज के केवल 2 बल्लेबाजों में से एक हैं।

चंद्रपॉल का डेढ़ साल का अनुबंध 2023 के अंत में समाप्त हो जाएगा। चंद्रपॉल ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “मैं यूएसए की राष्ट्रीय महिला टीम और महिला अंडर 19 टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त होने से उत्साहित हूं। महिला खेल कुछ ऐसा है जिसका मैं बहुत बड़ा समर्थक हूं,

और मैंने गहरी दिलचस्पी के साथ यूएसए महिला राष्ट्रीय टीम की प्रगति का अनुसरण किया है। चंद्रपॉल ने आगे कहा, “मैं वास्तव में अपने 20+ वर्षों के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और अपने हाल के कोचिंग अनुभवों का उपयोग करने के लिए उत्सुक हूं। ताकि आने वाले वर्षों में महिला टीमों को विश्व कप में आगे बढ़ने में मदद मिल सके।

महिला टीम का हेड कोच बनना अविश्वसनीय

उन्होंने कहा, “मैंने ऑरलैंडो के निवासी के रूप में वर्षों से अमेरिकी क्रिकेट में शामिल होने का आनंद लिया है, इसलिए यूएसए क्रिकेट के लिए मुख्य कोच बनने का यह अवसर दिया जाना अविश्वसनीय है। मैं वास्तव में अपने 20+ वर्षों के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और अपने हाल के कोचिंग अनुभवों का उपयोग करने के लिए उत्सुक हूं,

ताकि आने वाले वर्षों में महिला टीमों को विश्व कप में प्रगति करने में मदद मिल सके। विशेष रूप से जनवरी में उद्घाटन अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप। यूएसए क्रिकेट संचालन निदेशक रिचर्ड डोन ने कहा कि चंद्रपॉल का अनुभव अमूल्य होगा। हम शिवनारायण चंद्रपॉल जैसे महिला सीनियर और अंडर-19 दोनों टीमों के साथ महिला हेड कोच के रूप में काम करने और

उन्हें वैश्विक मंच पर ले जाने के लिए आकर्षित करने के लिए रोमांचित हैं। हमारे पास युवा क्रिकेटरों की एक रोमांचक फसल है, जिनमें से कई पहले से ही वरिष्ठ स्तर पर अपनी पहचान बना रहे हैं। दो भूमिकाओं के संयोजन से उन खिलाड़ियों के लिए टीमों में कोचिंग की निरंतरता मिलेगी, जैसे वे विकसित होते हैं।

ये भी पढ़ें : कप्तान रोहित शर्मा ने कोविड-19 से ठीक होने के बाद शुरू की नेट प्रैक्टिस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT