होम / टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स ने की संन्यास की घोषणा

टेनिस दिग्गज सेरेना विलियम्स ने की संन्यास की घोषणा

Naveen Sharma • LAST UPDATED : August 10, 2022, 1:22 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली अमेरिकी दिग्गज सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने मंगलवार को टेनिस से संन्यास की घोषणा कर दी है। 40 वर्षीय टेनिस स्टार ने कहा कि वह जो कर रही हैं उसका वर्णन करने के लिए सबसे अच्छा शब्द “विकास” है और वह अपने परिवार को विकसित करना चाहती है।

सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने वोग पत्रिका के लिए एक लेख में कहा मुझे रिटायरमेंट शब्द कभी पसंद नहीं आया। यह मेरे लिए एक आधुनिक शब्द की तरह नहीं लगता है। मैं इसे एक संक्रमण के रूप में सोच रही हूं। लेकिन मैं इस बारे में संवेदनशील होना चाहती हूं कि मैं उस शब्द का उपयोग कैसे करती हूं।

जिसका अर्थ कुछ विशिष्ट है और लोगों के समुदाय के लिए महत्वपूर्ण है। इस साल की शुरुआत में, वह अपने पहले एकल मैच में विंबलडन में बाहर हो गई थी। हालाँकि, उसने अब यूएस ओपन पर अपनी नज़रें गड़ा दी हैं, जो उसके विदाई टूर्नामेंट को साबित कर सकती है।

Serena Williams का टेनिस करियर

सेरेना ने आगे कहा कि दुर्भाग्य से मैं इस साल विंबलडन जीतने के लिए तैयार नहीं थी और मुझे नहीं पता कि क्या मैं न्यूयॉर्क जीतने के लिए तैयार होऊंगी। लेकिन मैं कोशिश करने जा रही हूं और लीड-अप टूर्नामेंट मजेदार होंगे। उन्हें महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) द्वारा 319 सप्ताह के लिए एकल विश्व नंबर एक स्थान दिया गया है।

जिसमें लगातार 186 सप्ताह का संयुक्त रिकॉर्ड शामिल है। वह साल के अंत तक पांच बार नंबर एक खिलाड़ी भी रही। सेरेना ने 23 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीते हैं। जो खुले युग में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक और अब तक का दूसरा सबसे अधिक केवल मार्गरेट कोर्ट के 24 के बाद है।

ये भी पढ़ें : एशिया कप 2022 के लिए भारत की टीम की हुई घोषणा, विराट और राहुल की हुई टीम में वापसी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections 2024: ‘सोनिया गांधी के डर से प्राण प्रतिष्ठा में नहीं…’, अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना – India News
Lok Sabha Election 2024: दूसरे चरण के 89 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानिए किन-किन मुद्दों पर छिड़ा सियासी संग्राम – India News
JEE Mains Result: जेईई मेन्स सत्र 2 का रिजल्ट जारी, जानें कैसे कर सकते हैं रिजल्ट चेक – India News
WBPSC Recruitment 2024: इस प्रदेश में विभिन्न पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब तक कर सकते हैं अप्लाई – India News
Israel-Hamas war: हमास ने गाजा में बंधक बनाए गए इजरायली-अमेरिकी व्यक्ति का वीडियो किया जारी- Indianews
Inheritance Tax: भारत का 1985 तक था अपना विरासत कर, क्यों कर दिया गया समाप्त? – India News
Manipur: मणिपुर में सेना और पुलिस का सर्च ऑपरेशन, बरामद हुए ये घातक हथियार- Indianews
ADVERTISEMENT