सरफराज की जुबानी, मैदान पर सफलता की कहानी

आकाश मिश्रा:

एक ऐसा बल्लेबाज जिसने घरेलु क्रिकेट में रनो का अंबार लगाया। पिछले 2 सीजन की अगर बात करें और खासतौर से रणजी सीजन की अगर बात करे तो उन्होंने कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स बनाएं हैं। जो सबसे पहले डॉन ब्रैडमेन के पास थे। मसलन अगर हम औसत की बात करे या एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात करे,

लगातार रिकॉर्ड बनाते जा रहे है। यह खिलाड़ी और आमतौर पर जिस तरह से क्रिकेट करियर को शुरू किया था। उसके बीच में लंबा सा एक ब्रेक आया। उसके बाद जिस तरह से उन्होंने वापसी की वह तमाम युवां क्रिकेटरों के लिए एक मिसाल है।

हम बात कर रहें है सरफराज खान की जो शानदार फॉर्म में हैं और भारतीय टीम का दरवाजा खटखटा नहीं रहे हैं बल्कि तोड़ के अंदर आना चाहते हैं। जिस तरह से वह रनो का अंबार लगा रहे है।

जिंदगी में आए कईं उतार-चढ़ाव: Sarfaraz Khan

ITV GROUP से खास बातचीत में क्रिकेटर सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने बताया की उनके जिंदगी में कई बार उतार चढ़ाव आया और मुझे ऐसा लगता है की मैं आगे नहीं बढ़ पाऊंगा कुछ कर नही पाऊंगा। लेकिन मैने कभी हार नही माना, बहुत मेहनत किया ,सुबह 5 बजे उठता था और ग्राउंड पर जा के प्रैक्टिस करता था।

बातचीत के दौरान सरफराज ने बताया की मैने बहुत पहले 400 रन बनाए थे। उसके बाद लोगो की उम्मीदें मुझसे बढ़ गई और ऐसा नहीं था की मैं मेहनत नहीं कर रहा था या मुंबई के लिए रन नहीं बना रहा था। मैने उत्तर प्रदेश के लिए भी खेला लेकिन वहा मुझे अवसर नही मिला। फिर मैं मुंबई आया। मैं मेहनत करता हूं और मैं अपने मेहनत को बेकार देखना नही चाहता।

रणजी में किया शानदार प्रदर्शन

साथ ही 2022 के रणजी फाइनल में सरफराज खान ने 243 गेंदों में 55.14 के स्ट्राइक रेट से 134 रन बनाए। आंकड़े तो यही कहते हैं कि सरफराज ने वापसी की और शनादार बल्लेबाजी भी की। अपने बल्लेबाजी को लेकर सरफराज ने बताया की जबसे मैने मुंबई के लिए 300 रन किया है।

उसके बाद मैने अपनी जिंदगी में यह सोच लिया की मैं भी कर सकता हूं और मेरा एक ही लक्ष्य है की मैं हर एक मैच में शतक लगाऊं। साथ ही मैंने हर एक विकेट पर काफी मेहनत किया है।

सफराज की मेहनत देख कर यही लग रहा है की यह खिलाड़ी बहुत ही जल्दी भारतीय टीम में नजर आने वाला है और सरफराज ने जो भी उपलब्धियां हासिल किया उससे हमारे देश के तमाम युवां सीख हासिल करें।

ये भी पढ़ें : रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 222 रन की साझेदारी के साथ रचा इतिहास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news