होम / विश्व कप 2019 में आज के ही दिन रोहित ने जड़ा था अपना तीसरा शतक

विश्व कप 2019 में आज के ही दिन रोहित ने जड़ा था अपना तीसरा शतक

Naveen Sharma • LAST UPDATED : June 30, 2022, 2:22 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: 3 साल पहले इसी दिन, भारत के बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 2019 एकदिवसीय विश्व कप में अपना तीसरा शतक बनाया था। इंग्लैंड के खिलाफ 338 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित ने 109 गेंदों पर 102 रन बनाए थे। जिसमें उनके बल्ले से कुल 15 चौके निकले थे।

दुर्भाग्य से टीम इंडिया 31 रन से उस मैच को हार गई थी। इसके अलावा, रोहित शर्मा ने उसी टूर्नामेंट में 4 और शतक भी जड़े थे और विश्व कप के एक संस्करण में 5 शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे।

रोहित ने न केवल श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के वनडे विश्व कप में सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ा, बल्कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के विश्व कप इतिहास में बनाए गए सर्वाधिक शतकों के रिकॉर्ड की भी बराबरी की।

Rohit Sharma ने बनाए थे सबसे ज्यादा रन

विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने विश्व कप 2019 में खेले 9 मैचों में 81.00 के शानदार औसत के साथ 648 रन बनाए थे। इसी के साथ वें 2019 विश्व कप के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ शतक बनाए।

जॉनी बेयरस्टो द्वारा 109 गेंदों में 111 रन बनाने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भारत 338 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रहा था। उस मैच में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके थे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम रोहित के शतक के बावजूद मैच में 31 रन से हार गई। इंग्लैंड के लिए लियाम प्लंकेट और क्रिस वोक्स ने क्रमश: 3 और 2 विकेट झटके।

ये भी पढ़ें : एजबेस्टन टेस्ट में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह करेंगे टीम इंडिया की अगुवाई

ये भी पढ़ें : सूत्रों के अनुसार चयनकर्ता मोहम्मद शमी को टी-20 विश्व कप टीम में नहीं देख रहे

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें