ऋतुराज गायकवाड़ ने इतिहास रच दिया, एक ही ओवर में जड़ दिए 7 छक्के

(इंडिया न्यूज़, Rituraj Gaikwad created history, hit 7 sixes in a single over): महाराष्ट्र के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में इतिहास रच दिया है। विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़ दिए। ऋतूराज गायकवाड़ दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने ये कारनामा करके दिखाया है। बता दें,ऋतुराज गायकवाड़ ने मैच के 49 ओवर में ये कारनामा किया है। इसी के साथ ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मुकाबले में डबल सेंचुरी ठोक डाली।

 

उत्तर प्रदेश टीम के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड

विजय हजारे टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश के खिलाफ महाराष्ट्र के ओपनर बल्लेबाज गायकवाड़ ने मैच के 49वें ओवर में छक्कों की बारिश कर दी। उन्होंने इस ओवर में उत्तर प्रदेश के गेंदबाज सिवा सिंह के ओवर 6 गेंदों पर 7 छक्के जड़ दिए। इस 7 छक्कों की मदद से उन्होंने यूपी के खिलाफ दोहरा शतक भी ठोक दिया। उन्होंन इस मुकाबले में 159 गेंदों में 220 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के जड़े।

ऋतुराज गायकवाड़ ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में दोहरा शतक जड़ा। उस मैच में उन्होंने 159 गेंदों में 220 रनों की तूफानी पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के जड़े। उन्होंने इस मैच में बड़े खास तरीके से अपना दोहरा शतक पूरा किया। दरअसल, उन्होंने 49वें ओवर में लगातार 7 छक्के जड़े अपना दोहरा शतक पूरा किया। वहीं वह रोहित शर्मा, एन जगदीशन के बाद एक इनिंग में 16 छक्के जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

Latest news
Related news