होम / 5वें टेस्ट में शतक लगाने से जडेजा का मिला काफी आत्मविश्वास!

5वें टेस्ट में शतक लगाने से जडेजा का मिला काफी आत्मविश्वास!

Naveen Sharma • LAST UPDATED : July 3, 2022, 12:13 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे 5वें टेस्ट में शतक लगाने के बाद भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कहा कि उनके इस शतक ने उन्हें काफी आत्मविश्वास दिया। बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन बारिश से प्रभावित भारत के पास बढ़त है।

जिसमें कप्तान जसप्रीत बुमराह ने दमदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद मेजबान टीम के 5 में से 3 विकेट लिए। अंतिम सत्र के अंत में इंग्लैंड 84/5 पर संघर्ष कर रहा था। जडेजा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा हूं। विशेष रूप से इंग्लैंड में एक खिलाड़ी के रूप में शतक बनाना वास्तव में बहुत बड़ी बात है।

मैं वास्तव में इससे एक खिलाड़ी के रूप में अपने आप में आत्मविश्वास ले सकता हूं, इंग्लैंड में शतक बनाने के लिए, स्विंगिंग परिस्थितियों में, इसलिए हाँ यह वास्तव में अच्छा लगता है। जडेजा की पारी देखने के बाद, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि वह एक उचित बल्लेबाज की तरह खेलते हैं जिससे हमारे लिए चीजें मुश्किल हो जाती हैं।

अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूँ: Ravindra Jadeja

एंडरसन की टिप्पणी का जवाब देते हुए, जडेजा ने कहा, “देखिए, जब आप रन बनाते हैं, तो हर कोई कहता है कि वे खुद को एक उचित बल्लेबाज मानते हैं। लेकिन मैंने हमेशा क्रीज पर खुद को समय देने की कोशिश की है। जो भी क्रीज पर है उसके साथ साझेदारी करने का प्रयास किया है।

उसके साथ खेलते हुए मैंने हमेशा अपने आप को एक बल्लेबाज के रूप में देखा है। यह अच्छा है कि जिमी एंडरसन ने महसूस किया है कि मैं एक उचित बल्लेबाज हूँ। इसलिए मैं खुश हूं। ऋषभ पंत (146) और जडेजा (104) ने 222 रनों की विशाल साझेदारी की जिससे भारत को मजबूती मिली।

जडेजा ने पंत पर बात करते हुए कहा कि थोड़ा दबाव कम हो जाता है क्योंकि पंत हर गेंदबाज को उसी तरह से मार रहा है। वह किसी को अकेला नहीं छोड़ रहे थे। नॉन-स्ट्राइकर छोर पर, यह अच्छा लगता है क्योंकि वे तब मुझ पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं।

लेकिन एक बल्लेबाज के रूप में, आपको अभी भी [इंग्लैंड जैसी जगह] आना होगा और ध्यान केंद्रित करना होगा क्योंकि यहां कभी भी आसान नहीं होता है। आप 50 या 70 पर खेल रहे हैं और आपको कभी भी अच्छी गेंद मिल सकती है।

मैं और ऋषभ इस बारे में बात कर रहे थे कि हम बस कोशिश करें और एक लंबी साझेदारी करें। जब मैं बल्लेबाजी करने आया तो हमें टीम को अच्छी स्थिति में ले जाना था और वास्तव में कुछ प्रयास करने पड़े। उम्मीद है कि हमने बोर्ड पर अच्छा स्कोर किया है।

ये भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के मिशेल सेंटनर आयरलैंड दौरे से पहले हुए कोविड पॉजिटिव

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

SC on Private Property: आम भलाई के लिए किसी की निजी संपत्ति पर कब्जा करने वाले सवाल पर सुप्रीम कोर्ट, कहा यह खतरनाक!
Heeramandi Screening: रूमर्ड बॉयफ्रेंड आदित्य के साथ ट्विनिंग करती दिखीं अनन्या पांडे, फैंस ने किया रिएक्ट -Indianews
Islamabad: ईरान और पाकिस्तान हुए अंतिम मुक्त व्यापार समझौते पर सहमत, जानें किन मुद्दों को किया शामिल-Indianews
Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR की हवा में बदलाव, जानें आज का AQI – indianews
Weather Update: झमाझम बारिश के बाद तेज धूप, कई राज्यों में लू का अलर्ट; जानें आज का IMD अपडेट-  indianews
Petrol Diesel Price: 25 अप्रैल का पेट्रोल-डीजल रेट आया सामने, जानें देशभर कच्चे तेल का भाव-indianews  
Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों को मिलेगा गुड न्यूज, जानें अपना राशिफल- indianews  
ADVERTISEMENT