IND VS ENG: भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा के सपोर्ट में उतरे रविचंद्रन अश्विन, ट्वीट कर कही ये बात

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से सीरीज को जीत कर इतिहास रच दिया। बता दें हरमनप्रीत कौर की अगुआई में टीम इंडिया ने लॉर्ड्स के मैदान पर 169 रन के छोटे लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया और 16 रनों से जीत अपने नाम की। यह मैच इंडिया के लिए बेहद खास था। क्योंकि यह मैच भरतीय क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के करियर का आखिर मैच था। ऐसे में भारत ने इस मैच को जीतकर झूलन के लिए इस दन को और भी खास वना दिया। लेकिन हालांकि शनिवार को खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड का आखिरी विकेट गिरने के बाद सोशल मीडिया पर अश्विन ट्रेंड करने लगे।

शार्लट डीन हुई मांकड आउट

 

दरअसल भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की पारी के आखिरी विकेट से सिर्फ लॉर्ड्स ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में खलबली मचा दी। यह विकेट था ही कुछ ऐसा। उन्होंने मैच को भारत से दूर ले जा रहीं सेट बैटर शार्लट डीन को मांकड आउट करके इतिहास रच दिया। भारत ने 36 साल में पहली बार इंग्लैंड का उसी के घर में सूपड़ा साफ किया है। हालांकि, आईसीसी के हालिया नियमों के अनुसार अब इस तरह के विकेट को आधिकारिक रन आउट घोषित कर दिया गया है।

ट्विटर पर ट्रेंड होने लगे भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन

दीप्ति शर्मा ने चालाकी दिखाते हुए इंग्लैंड की बैटर को जब आउट करके मैच भारत की झोली में डाला तो ट्विटर पर ट्रेंड होने लगे भारत के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन। दरअसल अश्विन ने 2019 में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को इस तरह से मांकड आउट किया था। तब क्रिकेट जगत में इसे लेकर खेल भावना पर काफी वाद-विवाद भी देखने को मिला था। अब हालांकि आईसीसी ने इसे वैद्य कर दिया है। लेकिन दीप्ति के ऐसा करने के बाद ट्विटर पर शनिवार रात अश्विन ट्रेंड करने लगे।

अश्विन ने ट्वीट कर कही ये बात

अश्विन ने दीप्ति शर्मा के इस चालाकी भरे फैसले पर एक ट्वीट भी किया। उनका यह ट्वीट तब आया जब ट्विटर पर उनका नाम ट्रेंड कर रहा था। उन्होंने रात करीब 11.30 बजे ट्वीट करते हुए दीप्ति शर्मा का समर्थन किया और लिखा,’आप लोग मुझे क्यों ट्रेंड कर रहे हो? आज की रात एक अन्य बॉलिंग हीरो की है।’ गौरतलब है कि आईसीसी ने हाल ही में मांकडिंग को लॉ 41.16 (अनुचित) खेल से रन-आउट नियम (38) में शिफ्ट कर दिया था। यानी अब मांकडिंग को आधिकारिक रूप से सही और खेल भावना के विरुद्ध नहीं माना जाएगा।

 

 

 

 

Latest news
Related news