भारतीय गेंदबाज़ों को करनी होगी विविधतापूर्ण गेंदबाज़ी: राजकुमार शर्मा

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) का कहना है कि एशिया कप में फ्लॉप प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम से उम्मीद थी कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गलतियों पर काम करेंगे और टीम को सफलता दिलाएंगे। लेकिन सीरीज के पहले टी20 मैच में खिलाड़ियों से एक बार फिर फ्लॉप प्रदर्शन देखने को मिला।

भारतीय गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा निराश किया। जिस तरह एशिया कप में सुपर 4 के मैचों में बड़े लक्ष्य के बावजूद भारतीय गेंदबाज टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे थे, कुछ इसी तरह की गेंदबाजी सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ देखने को मिली।

ऐसे में सवाल यही खड़ा होता है कि मैनेजमेंट खिलाड़ियों की गलतियों पर कितना ध्यान दे रहा है और खुद खिलाड़ी उन गलतियों में कितना सुधार कर रहे हैं। मौजूदा दल में भुवनेश्वर कुमार सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं लेकिन उन्हीं की ओर से बार-बार गलतियां दोहराई जा रही हैं। वह जिस श्रेणी के गेंदबाज हैं, उसके अनुकूल वह पिछले कुछ मैचों से प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए हैं।

गेंदबाजों ने किया साधारण प्रदर्शन: Rajkumar Sharma

इनके अलावा अन्य गेंदबाजों की ओर से भी कुछ खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। हालांकि अक्षर पटेल की किफायती गेंदबाजी की तारीफ करनी होगी लेकिन अन्य सभी गेंदबाज लाइन से भटके नजर आए। किसी भी गेंदबाज की ओर से विविधतापूर्ण गेंदबाज़ी देखने को नहीं मिली और गेंदबाजों के प्लान में साफतौर पर कमी देखी गई।

यही कारण रहा कि इन गेंदबाज़ों के सामने विपक्षी बल्लेबाजों को खेलने में कोई परेशानी नहीं हुई और इन बल्लेबाज़ों ने बड़ा लक्ष्य भी आसानी से हासिल कर लिया। भारतीय बल्लेबाजी एशिया कप में भी मजबूत रही थी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भी मजबूत नजर आई।

ऐसे में यह भारतीय टीम की वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज़ से अच्छे संकेत हैं लेकिन गेंदबाजी पर वर्ल्ड कप से पहले कप्तान और कोच दोनों को मिलकर ध्यान देना होगा क्योंकि वर्ल्ड कप जैसे बड़े इवेंट में टीम मैनेजमेंट किसी खिलाड़ी को आजमाने का जोखिम नहीं ले सकता।

टीम को अपनी परफेक्ट प्लेइंग इलेवन तैयार करनी होगी और उम्मीद है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में इस परेशानी का हल ढूंढने के साथ अपनी एक परफेक्ट प्लेइंग इलेवन तैयार करेगी।

ये भी पढ़े : महिला एशिया कप 2022 के लिए भारतीय महिला टीम की हुई घोषणा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news