ओलंपिक पदक विजेताओं को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रात्रिभोज पर किया आमंत्रित

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह तोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों और स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के लिए बुधवार को रात्रिभोज का आयोजन कर रहे हैं और उनके लिए वह खुद लजीज व्यंजन तैयार करेंगे। रात्रिभोज का आयोजन मोहाली के सिसवां में सिंह के फार्महाउस में होगा। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “पंजाब के ओलंपिक पदक विजेताओं और नीरज चोपड़ा से किए गए अपने वादे को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह उनके वास्ते खुद भोजन तैयार करेंगे। भोज में पटियाला के पुलाव, गोश्त, चिकन, आलू और जरदा राइस जैसे लजीज व्यंजन परोसे जाएंगे।”

नीरज ने ओलंपिक में रचा इतिहास
हरियाणा के पानीपत के निकट खंदरा गांव के नीरज चोपड़ा ने तोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर दूरी पर भाला फेंक कर स्पर्धा में स्वर्ण जीता था। चोपड़ा व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। वह ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा में भारत के पहले एथलीट हैं जिन्होंने ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता है। मुख्यमंत्री सिंह ने पिछले महीने ओलंपिक पदक विजेताओं के लिए आयोजित अभिनंदन समारोह में उनसे, उन्हें अपने हाथ का बना भोजन कराने का वादा किया था।

जैवलिन बवाल पर नीरज ने जानें क्या कहा था
ओलंपिक में इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा ने कुछ दिन पहले हुए पाकिस्तान के जैवलिन थ्रोअर अरशद और जैवलिन विवाद पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा था कि थ्रो फेंकने से पहले हर कोई अपना जैवलिन वहां पर रखता है, ऐसे में कोई भी एथलीट वहां से जैवलिन को उठा सकता है और अपनी प्रैक्टिस कर सकता है। ये एक नियम है. इसमें कुछ गलत नहीं है। उन्होंने आगे कहा, अरशद अपनी प्रैक्टिस कर रहा था, फिर मैंने अपना जैवलिन मांगा। मेरा आप सभी से अनुरोध है कि मेरे सहारे इसे मुद्दा ना बनाएं और अपना एजेंडा ना चलाएं। खेल सभी को मिलकर चलना सिखाता है। सभी खिलाड़ी आपस में प्यार से रहते हैं तो कोई भी बात ऐसी ना कहें, जिससे हमको ठेस पहुंचे।

Latest news
Related news