होम / आईपीएल 2022 में वह खिलाड़ी जो डूबा रहे हैं अपनी फ्रेंचाइजी का पैसा…. रक़म की पोटली मोटी और प्रर्दशन वाली छोटी

आईपीएल 2022 में वह खिलाड़ी जो डूबा रहे हैं अपनी फ्रेंचाइजी का पैसा…. रक़म की पोटली मोटी और प्रर्दशन वाली छोटी

Naveen Sharma • LAST UPDATED : April 21, 2022, 7:40 pm IST

राहुल कादियान:

Poor Performance in IPL 2022: आईपीएल के सीजन 15 में युवा खिलाड़ियों ने जमकर अपना लोहा मनवाया है, चाहे वह गेंदबाज़ी में उमरान मलिक हों या फ़िर बल्लेबाज़ी में आयुष बडोनी और शाहरुख खान। सिर्फ़ भारतीय ही नहीं साउथ अफ्रीका से आने वाले बेबी एबी नाम से मशहूर डेवाल्ड ब्रेवीस ने भी अपनी पावर हिटिंग से सबको प्रभावित किया है।

लेकिन आईपीएल 2022 में कुछ ऐसे बड़े नाम भी शामिल हैं जिनके दर्शन अभी तक छोटे ही रहे हैं। हम बात कर रहे हैं उन खिलाड़ियों की जिनसे उम्मीद तो बहुत थी मग़र वह उसके मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। ऑक्शन और रिटेंशन के वक्त तमाम फ्रेंचाइजियों ने इनपर जमकर पैसे तो लुटा दिए, मग़र कहीं न कहीं अब उन्हें इस बात का पछतावा भी हो रहा है।

रोहित शर्मा

हमारी लिस्ट में पहला नाम शामिल है IPL की सबसे सफ़ल टीम के सबसे सफ़ल कप्तान रोहित शर्मा का। आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीजन में अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने 16 करोड़ रुपए में रीटेन किया था। उन्होंने इस सीजन में 6 मैच खेल लिए हैं और 19.00 की औसत से 114 रन बनाए हैं। सिर्फ़ व्यक्तिगत प्रदर्शन ही नही बल्कि उनकी कप्तानी को लेकर भी तमाम सवाल उठ रहे हैं। इस बार रोहित की टीम अबतक खेले सभी मैच हार कर पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे मौजूद है।

अक्षर पटेल

IPL 2022 Axar Patel Says Coach Ricky Ponting Help Before Match Delhi Capitals Dc Vs Pbks | IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स की जीत की ये रही सबसे बड़ी वजह, अक्षर पटेल ने

 

अक्षर पटेल दिल्ली के साथ 2019 से जुड़े हुए हैं, पिछले कुछ सीजन में जिस तरह से उनका प्रदर्शन निकल कर आ रहा था उससे तो सभी को यही लगा था कि इस बार दिल्ली उनपर दांव नहीं ही लगाने वाली। मग़र इस बार भी टीम के मैनेजमेन्ट ने मेगा ऑक्शन के वक्त अक्षर पटेल (Axar Patel) पर दांव खेला और

9 करोड़ रुपए में रिटेन किया, लेकिन अक्षर इस सीजन में अभी तक फ्लॉप रहे हैं। उन्होंने 5 मैच में 149.00 की औसत से 1 विकेट लिया है और 78 रन बनाए हैं। बतौर ऑल राउंडर वह बल्लेबाज़ी हो या गेंदबाज़ी किसी भी तरह से अपना बेहतरीन प्रदर्शन नहीं दे पाए हैं।

विराट कोहली

बतौर कप्तान लम्बे वक्त तक RCB को लीड करने वाले किंग कोहली भी इस बार कुछ खास नहीं एक पा रहे हैं। फ़िलहाल के लिए तो इस आईपीएल में उनका रोल एक मेंटोर जितना ही रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इस सीजन में बिल्कुल फ्लॉप रहे हैं।

विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 15 करोड़ रुपए में रीटेन किया था। विराट ने इस सीजन में अभी तक 7 मैचों में 19.83 की औसत से सिर्फ 119 रन ही बनाए हैं।

मोहम्मद सिराज़

भारतीय टीम के प्राइम गेंदबाज़ बन चुके सिराज़ इस सीजन अभी तक उतनी धारदार गेंदबाज़ी नहीं कर पाए। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 7 करोड़ रुपए में रीटेन किया था। सिराज ने इस सीजन में अभी तक 7 मैचों में 6 विकेट ही हासिल किए हैं। इस साल सिराज 9.89 की इकोनॉमी से रन खर्च कर रहे हैं।

रवींद्र जडेजा

हाल ही में IPL की दूसरी सबसे सफल टीम के कप्तान बने जाडेजा का प्रदर्शन भी नाम के मुताबिक नही रहा है। रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इस साल चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं और न सिर्फ खेल को लेकर बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी वह किसी को कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए हैं। सीएसके ने जडेजा को सीजन 15 से पहले 16 करोड़ रुपए में रीटेन किया था। जडेजा ने इस सीजन में अभी तक 6 मैचों में 5 विकेट ही हासिल किए हैं और 88 रन ही बनाए हैं।

Poor Performance in IPL 2022

ये भी पढ़ें : विजडन क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर के 5 खिलाड़ियों में चुने गए रोहित और बुमराह

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT