होम / पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर 5 विकेट से जीत के बाद भारतीय टीम को दी बधाई

पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर 5 विकेट से जीत के बाद भारतीय टीम को दी बधाई

Naveen Sharma • LAST UPDATED : August 29, 2022, 9:45 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (PM Modi):

भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत से बेहद खुश है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को टी-20 एशिया कप में अपने शुरुआती मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज करने के लिए भारतीय टीम की सराहना की।

शानदार कौशल और धैर्य का प्रदर्शन करने के लिए पीएम मोदी (PM Modi) ने भारतीय पक्ष की सराहना की। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि टीमइंडिया ने आज के एशिया कप 2022 मैच में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। टीम ने शानदार कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया है। जीत पर उन्हें बधाई।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम शुरू से ही संघर्ष करने लगी और मैच में अपने पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई। पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवरों में महज 147 रनों पर ही ढेर हो गई। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने इस मैच को 5 विकेट से जीत लिया और अपने एशिया कप 2022 अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

भुवनेश्वर ने झटके 4 विकेट

दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए पाकिस्तान की टीम को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में ही बड़ा झटका दे दिया। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को पवेलियन वापिस भेज दिया।

इससे पाकिस्तान की टीम पूरे मैच में उबर नहीं पाई और नियमित अंतराल पर अपने विकेट खोती रही। जिसका परिणाम यह निकला कि पाकिस्तान की टीम महज 147 रनों पर ही ढेर हो गई। जिसमें भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट हांसिल किये वहीं हार्दिक पांड्या ने 3 और अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट अपने नाम किए थे।

हार्दिक ने खेली मैच जिताऊ पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। उपकप्तान केएल राहुल बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए और पवेलियन वापिस लौट गए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भारत की पारी को संभाला और दोनों के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई।

लेकिन इसके बाद यें दोनों बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन लौट गए। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए आए जडेजा ने पारी का संभाला और सूर्यकुमार यादव के साथ 36 रन की साझेदारी की। इसके बाद सूर्या भी अपनी विकेट गवां बैठे। इसके बाद हार्दिक और

जडेजा के बीच 52 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई। लेकिन जडेजा पारी के आखिरी ओवर भी 35 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन हार्दिक ने छक्का जड़कर भारत को इस मैच में जीत दिला दी। हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

पाकिस्तान की प्लेइंग-11

बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, खुशदिल शाह, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रउफ, शहनवाज दहानी

ये भी पढ़े : कैडेट विश्व चैंपियनशिप में भारत की जूडो खिलाड़ी लिंथोई चनंबम ने रचा इतिहास, जीता गोल्ड मेडल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें