Fifa World Cup 2022: नीदरलैंड ने कतर को 2-0 से दी करारी मात, मेजबानी करते हुए टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत पाई कतर

फुटबॉल विश्व कप के ग्रुप-ए में मेजबान कतर को अपने अंतिम मैच में नीदरलैंड के खिलाफ हार मिली। नीदरलैंड ने इस मुकाबले को 2-0 से जीतकर प्री-क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। वह 11वीं बार अंतिम-16 में पहुंचा है। पिछली बार 2014 में वह नॉकआउट में गया था। 2018 में नीदरलैंड क्वालीफाई नहीं कर पाया था। दूसरी ओर, मेजबान कतर इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं जीत पाया। उसे लगातार तीन मैचों में हार मिली।

कतर की टीम मेजबानी करते हुए टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीती। उसे पहले मैच में इक्वाडोर ने, दूसरे मैच में सेनेगल और तीसरे मैच में नीदरलैंड ने हराया। कतर को इस विश्व कप में एक भी अंक नहीं मिला। विश्व कप इतिहास में यह पहली बार हुआ जब किसी मेजबान टीम को एक भी अंक नहीं मिला हो। नीदरलैंड ने उसे आखिरी मुकाबले में 2-0 से हराया।

बता दें नीदरलैंड की टीम ने हाफटाइम के बाद दूसरा गोल किया। मिडफील्डर फ्रैंकी डी जॉन्ग ने 49वें मिनट में गोल किया। इस गोल की बदौलत नीदरलैंड की टीम ने कतर को 2-0 से रौदा।

 

दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन

नीदरलैंड्स: एंड्रीज नोपर्ट (गोलकीपर), डेली ब्लाइंड, नाथन एके, वर्जिल वान डाइक (कप्तान), जुरियन टिम्बर, डेनजेल डम्फ्रीज, मार्टन डी रून, डेवी क्लासेन, फ्रेंकी डी जोंग, कोडी गाक्पो, मेम्फिस डेपे।

कतर: मेशाल बार्शम, पेड्रो मिगुएल, अब्देलकरिम हसन, अब्देलअजीज हातिम, हसन अल-हेदोस (कप्तान), अकरम अफिफ, इस्माइल मोहम्मद, होमम अहमद, असीम मदीबो, बौआलेम खौखी, अल्मोएज अली।

Latest news
Related news