होम / डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, तोड़ा अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड

डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, तोड़ा अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड

Naveen Sharma • LAST UPDATED : July 1, 2022, 4:40 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा ने गुरुवार को एक और शानदार प्रदर्शन करते हुए स्टॉकहोम में प्रतिष्ठित डायमंड लीग (Diamond League) मीट में रजत पदक जीता और अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया।

स्टॉकहोम में खेले गए डायमंड लीग (Diamond League) में नीरज ने 89.94 मीटर का थ्रो फेंका। ऐसा करते हुए उन्होंने अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो 14 जून को बना था। नीरज ने 89.30 मीटर दूर भाला फेंक कर तुर्कू में हुए पावे नूरमी खेलों में रजत पदक जीता था।

चोपड़ा का वह थ्रो टूर्नामेंट का रिकॉर्ड भी था। जब तक कि विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स ने 90 मीटर के निशान को पार नहीं किया। क्योंकि उन्होंने एक नया मीट रिकॉर्ड स्थापित करने के अपने तीसरे प्रयास में 90.31 मीटर फेंक दिया।

ये भी पढ़ें : आज शाम 3:00 बजे शुरू होगा एजबेस्टन टेस्ट, बुमराह के लिए होगी कड़ी परीक्षा

चोपड़ा ने जीता रजत पदक

चोपड़ा अपने पहले प्रयास में सुधार करने में विफल रहे और रजत पदक से आगे नहीं जा पाए। उनके अन्य थ्रो का अनुमान 84.37 मीटर, 87.46 मीटर, 84.77 मीटर, 86.67 और 86.84 मीटर था।

पीटर्स ने स्वर्ण पदक जीता जबकि जर्मनी के जूलियन वेबर ने अपने पांचवें प्रयास में 89.08 मीटर फेंककर कांस्य पदक जीता। टोक्यो ओलंपिक चैंपियन के लिए अगला लक्ष्य संयुक्त राज्य अमेरिका में यूजीन में विश्व चैंपियनशिप होगा। जो 15 से 24 जुलाई तक चलेगा।

ये भी पढ़ें : भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 श्रृंखला के लिए की अपनी टीम की घोषणा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT